होम / पूर्व पीएम राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि!

पूर्व पीएम राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि!

India News Desk • LAST UPDATED : May 21, 2022, 11:30 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Former PM Rajiv Gandhi’s 31st Death Anniversary : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा उनकी पुण्यतिथि पर, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस बीच, पूर्व प्रधान मंत्री को याद करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनके पिता एक दूरदर्शी नेता थे जिनकी नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की। वायनाड के सांसद ने ट्विटर पर कहा, मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे जिनकी नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की। वह एक दयालु व्यक्ति थे जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति का मूल्य सिखाया।

इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की संभाली कमान

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के वीर भूमि में राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और सचिन पायलट ने भी दिल्ली के वीर भूमि पर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की कमान संभाली थी।

अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण करने के बाद वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे युवा प्रधान मंत्री बने। उन्होंने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड : फिर सड़क धंसने से बंद हुआ यमुनोत्री हाईवे, 3000 यात्री फंसे, छह तीर्थ यात्रियों की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT