होम / PM Modi प्रधानमंत्री आज पूर्वांचल को देंगे करीब 100 अरब की सौगात

PM Modi प्रधानमंत्री आज पूर्वांचल को देंगे करीब 100 अरब की सौगात

Vir Singh • LAST UPDATED : December 7, 2021, 9:34 am IST

संबंधित खबरें

गोरखपुर में करेंगे खाद कारखाना व एम्स का उद्घाटन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

PM Modi पूर्वांचल को फिर करोड़ों की सौगात मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के गोरखपुर में करीब 100 अरब की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इनमें खाद कारखाना और एम्स भी शामिल है।

खाद कारखाना परिसर में प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण करने के बाद पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने जनसभा में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सुविधा सुनिश्चित करने के संबंधित कर्मियों को निर्देश दिए।

Read More :PM Modi किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं, सबके लिए होंगी योजनाएं

गोरखपुर में तीन दशक बाद शुरू होगा यूरिया का उत्पादन, 20 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार (PM Modi)

पीएम के खाद कारखाना के लोकार्पण के बाद गोरखुपर में साढ़े 31 साल बाद गोरखपुर में दोाबरा यूरिया का उत्पादन होने लगेगा। सांसद के रूप में सीएम योगी इस कारखाने को शुरू कराने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे।

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) नाम के इस कारखाने की लागत 8606 करोड़ रुपए आई है। प्रति वर्ष इससे 12.7 लाख टन नीम कोटेड यूरिया का उत्पादन होगा। इससे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

Read More :PM Modi K Man Ki Bat मेरे लिए सत्ता नहीं देश की सेवा पहले

जानिए क्या रहेगा पीएम का इस दौरे का schedule (PM Modi)

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज दोपहर 12:30 बजे विशेष विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वहां से हेलीकाप्टर से करीब 12:50 बजे खाद कारखाना स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे।

वहां से सड़क मार्ग से मुख्य मंच तक जाएंगे। दोपहर एक बजे से सवा दो बजे तक वह मंच पर मौजूद रहेंगे। एम्स व कारखाने के लोकार्पण के बाद पीएम जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद करीब 2:20 बजे वहां से रवाना होकर पीएम 2:35 बजे वापस गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली रवाना हो जाएंगे। (PM Modi)

Read More : PM Modi – Foundation Stone Laying पुलिस ने विरोधियों को किया नजरबंद

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें