Wednesday, January 26, 2022
HomeNationalPM Modi किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं, सबके लिए होंगी योजनाएं

PM Modi किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं, सबके लिए होंगी योजनाएं

इंडिया न्यूज, देहरादून:

PM Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि एनडीए की सरकारें जो भी योजनाएं लाएंगी वह सबके लिए होंगी। किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा। शनिवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं।

इस अवसर पर उन्होंने उत्तराखंड के लिए 18 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इन योजनाओं में सबसे अधिक महत्वपूर्ण दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कारिडोर है। इसके बनने के बाद जिस दूरी को तय करने में अभी 6 घंटे लगते हैं उसको महज 2.5 घंटे में पूरा किया जा सकेगा। ये भविष्य में यहां के विकास के लिए क्रांतिकारी कदम साबित होगा। (PM Modi)

पूर्व की सरकारों पर साधा निशाना (PM Modi)

Dehradun, Dec 04 (ANI): Prime Minister Narendra Modi addressing the inauguration and foundation stone laying ceremony of multiple projects, in Dehradun on Saturday. (ANI Photo)

पीएम ने पूर्व की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश के सामान्य मानव का स्वाभिमान, उसका गौरव सोची-समझी रणनीति के तहत इन सरकारों ने कुचल दिया। ऐसे लोगों को इन सरकारों ने आश्रित बना दिया, लेकिन इस अप्रोच से अलग हमने अलग रास्ता चुना है। वह मार्ग कठिन है, लेकिन देशहित में है। (PM Modi)

मोदी ने कहा कि वर्ष 2007 से वर्ष 2014 के बीच जो केंद्र की सरकार थी, उसने सात साल में उत्तराखंड में केवल 288 किलोमीटर नेशनल हाईवे बनाए, जबकि हमारी सरकार ने अपने सात साल में उत्तराखंड में दो हजार किलोमीटर से अधिक लंबाई के नेशनल हाईवे का निर्माण किया है। पहले की सरकार ने उत्तराखंड में नेशनल हाईवे पर 7 साल में 600 करोड़ के आस पास खर्च किया। हमारी सरकार ने 7 साल में नेशनल हाईवे पर 12,000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च कर चुकी है।

हमारा मार्ग सबका साथ-सबका विकास (PM Modi)

Dehradun, Dec 04 (ANI): Prime Minister Narendra Modi visiting an exhibition in presence of Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami, Governor Gurmit Singh, and others, in Dehradun on Saturday. (ANI Photo)

प्रधानमंत्री ने कहा, हमारा मार्ग सबका साथ-सबका विकास है। उन्होंने कहा, डबल इंजन की सरकार में उत्तराखंड के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी तेजी से काम चल रहा है। इसके विपरीत कुछ राजनीतिक दलों का फोकस जनता से भेदभाव करना है। ऐसे दलों ने समाज में सिर्फ एक तबके को तवज्जो दी। (PM Modi)

वह तबका चाहे अपनी जाति का हो या किसी खास धर्म का हो या अपने छोटे से इलाके के दायरे का हो, इन राजनीतिक पार्टियों ने इसी पर फोकस करने के प्रयास किए। इसका मुख्य कारण यह है और उसमें ही इन पार्टियों को अपना वोट बैंक नजर आता है।

देश सेवा में नौसेना के योगदान पर हमें गर्व (PM Modi)

Mumbai, Dec 04 (ANI): Indian Navy personnel display their skills on the occasion of Navy Day near The Taj Palace, in Mumbai on Saturday. (ANI Photo)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौसेना दिवस पर शनिवार को देश की समुद्री सीमा की रक्षा करने वाले जवानों को बधाई दी। अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, हमें देश सेवा में नौसेना के अनुकरणीय योगदान पर गर्व है। हमेशा नेवी के जवान देश में अचानक आने वाली प्राकृतिक आपदाओं को कम करने में हमेशा सबसे आगे रहे हैं।

बता दें कि हर वर्ष चार दिसबर को नौसेना दिवस मनाया जाता है। हाल ही में एडमिरल हरि कुमार भारतीय नौसेना प्रमुख बने हैं। उन्होंने कहा है नौसेना के लिए अगले दस वर्ष काफी अहम होंगे। इन दस वर्षों में नौसेना के पास नए युद्धपोत और सबमरीन होंगी। इसके अलावा उ?होंने चीन की नौसेना की बढ़ती ताकत से संबंधित सवाल के जवाब में कहा था कि देश की नौसेना के लिए 39 युद्धपोत और सबमरीन का निर्माण हो रहा है। (PM Modi)

Read More :PM Modi K Man Ki Bat मेरे लिए सत्ता नहीं देश की सेवा पहले

Read More : PM Modi – Foundation Stone Laying पुलिस ने विरोधियों को किया नजरबंद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE