Saturday, November 27, 2021
HomeNationalPM Modi आर्थिक अपराधियों को वापस लाने की पूरी कोशिश

PM Modi आर्थिक अपराधियों को वापस लाने की पूरी कोशिश

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

PM Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि केंद्र सरकार डिप्लोमैटिक समेत अन्य सभी चैनलों के जरिए हाई-प्रोफाइल आर्थिक अपराधियों को स्वदेश वापस लाने की पूरी कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार इस कोशिश में है कि ऐसे अपराधियों के पास भारत लौटने के अलावा कोई विकल्प न बचे। प्रधानमंत्री ने ‘निर्बाध ऋण प्रवाह एवं आर्थिक वृद्धि के लिए सिनर्जी का निर्माण’ विषय पर आयोजित एक परिचर्चा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

PM Modi नौकरियां पैदा करने वालों का समर्थन करें बैंक, ग्राहकों का न करें इंतजार उनके पास खुद जाएं

प्रधानमंत्री ने बैंकों से कहा कि वे धन-संपत्ति का सृजन करने वालों और नौकरियां पैदा करने वालों का समर्थन करें। साथ ही मोदी ने कहा कि बैंकों को यह भी वादा करना चाहिए कि वे कर्ज सही दिशा में ही देंगे।

पिछले पांच वर्ष में बैंकों की गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) सबसे कम होने और बैंकों के पास समुचित तरलता होने का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बावजूद बैंकिंग क्षेत्र चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में मजबूत बना रहा। इसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों ने इस क्षेत्र का पदिृश्य भी सुधारा है। पीएम ने बैंक कर्मियों से यह भी कहा, आप ग्राहकों के बैंक आने का इंतजार न करें। आपको उनके पास जाना होगा।

PM Modi विजय माल्या व नीरव मोदी जैसे हैं बड़े भगोड़े आर्थिक अपराधी, अब तक वसूले 5 लाख करोड़ रुपए

पीएम ने कहा, विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे कुछ ऐसे बड़े भगोड़े आर्थिक अपराधी हैं जो देश में इस वक्त वांटेड हैं। उन्होंने कहा कि इन आर्थिक अपराधियों से अब तक 5 लाख करोड़ रुपए अलग-अलग तरह से वसूले गए हैं।

हम ऐसे अपराधियों को वापस लाने की कोशिशों के तहत नीतियों और कानूनों पर भरोसा कर रहे हैं और डिप्लोमैटिक चैनल्स का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। हमारा मैसेज बहुत साफ है- अपने देश वापस लौटें। हम उन्हें वापस लाने के लिए कोशिशें जारी रखेंगे। पीएम मोदी ने इस दौरान किसी भी आर्थिक भगोड़े का नाम नहीं लिया।

Read More : PM Modi On Purvanchal Expressway एक्सप्रेस-वे यूपी की शान : मोदी

Read More : PM Modi 6 दिसंबर को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की करेंगे मेजबानी

Connect Us : Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE