Thursday, January 20, 2022
HomeNationalPM Modi was Surrounded in Sensitive Area पीएम के जाने तक अटकी...

PM Modi was Surrounded in Sensitive Area पीएम के जाने तक अटकी रही अधिकारियों की सांसे

इंडिया न्यूज़, फिरोजपुर:

PM Modi was Surrounded in Sensitive Area प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला जैसे फिरोजपुर में थमा तो न सिर्फ खुफिया व सुरक्षा एजेंसियों की दिल की धड़कने तेज हो गई बल्कि दिल्ली से चंडीगढ़ तक फोन की घंटियां घन-घनाने लगी। करीब 20 मिनट तक पीएम का काफिला फिरोजपुर (Firozpur) फ्लाईओवर पर थमा रहा। जिसके कारण अधिकारियों की सांसें उनके हल्क में अटकी रहीं। काफी मशक्कत के बाद जब पीएम का काफिला वहां से निकाल तब जाकर अधिकारियों की सांस में सांस आई।

PM Modi’s Security

Raed More : Punjab Government Announcement कॉलेज विद्यार्थियों को इंटरनेट अलाउंस के तौर पर देंगे 2000 रु., रोजगार की भी गारंटी

सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील एरिया में आता है कथित क्षेत्र PM Modi was Surrounded in Sensitive Area

PM Modi was Surrounded in Sensitive Area प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला बुधवार को जिस जगह पर रोका गया था वह एरिया से संवेदनशील इलाकों में आता है। वैसे तो वहां सब कुछ ठीक हैं लेकिन जिस हिसाब से पाकिस्तान की ओर से नित प्रोपेगेंडा रचा जा रहा है उस हिसाब से देखें तो इस इलाके को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। बता दें कि पीएम के काफिले (PM’s convoy) से पाकिस्तान की दूरी महज 30 किलोमीटर ही शेष बचती है। ऐसे में अगर किसी तरह की अनहोनी पीएम के साथ हो जाती तो मामला गंभीर हो सकता था। बता दें कि पिछले साल भी सितंबर में इसी इलाके में आतंकी वारदात को अंजाम दे चुके हैं। गौरतलब रहे कि जलालाबाद कस्बे में ही 15 सितंबर 2021 में धमाका हुआ था यह एरिया भी फिरोजपुर के नजदीक ही है।

 

भाजपा बोली ब्लू बुक के नियमों का हुआ उल्लंघन PM Modi was Surrounded in Sensitive Area

PM Modi was Surrounded in Sensitive Area भाजपा ने कहा है कि पंजाब में जिस तरह से प्रधानमंत्री का काफिला बीच रास्ते में रोका गया है वह सरासर ब्लू बुक  के नियमों का उल्लंघन है। ब्लू बुक (blue book)में पीएम के दौरे का पूरा प्रोटोकॉल दर्ज होता है। यह वह दस्तावेज होता है जिसमें पीएम का मिनट टू मिनट का कार्यक्रम पहले से ही तय होता है। इसमें प्रधानमंत्री के काफिले के रूट से लेकर रैली स्थल पर कौन कहां बैठेगा, कार्यक्रम में किसकी क्या जिम्मेदारी होगी यह सब लिखा होता है। उसी हिसाब से सुरक्षा की व्यवस्था की जाती है। पीएम की सुरक्षा में लगी एजेंसियों के कंधों पर ही सुरक्षा का दारोमदार होता है। यह बुक राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के अलावा जिस राज्य में पीएम का कार्यक्रम होता है उस राज्य के सीनियर पुलिस अधिकारियों के पास भी रहती है।

PM Modi’s Security

(PM Modi was Surrounded in Sensitive Area)

Read More : CM Channi on PM Security Breach: CM चन्नी ने पेश की सफाई, कहा- पीएम के वापस जाने का खेद

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE

Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE