Thursday, January 27, 2022
HomeNationalPM Modi's Gift to Tamil Nadu 12 जनवरी को पीएम तमिलनाडु को...

PM Modi’s Gift to Tamil Nadu 12 जनवरी को पीएम तमिलनाडु को देंगे 11 मेडिकल कॉलेज की सौगात

इंडिया न्यूज़, नई दिल्लीञ।

PM Modi’s Gift to Tamil Nadu प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जनवरी को तमिलनाडु के वासियों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी 12 जनवरी को दिल्ली में बैठकर ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तमिलनाडु में बने 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज का उद्धाटन करेंगे वहीं चेन्नई में सेंट्रल इंस्टीट्यूट आॅफ क्लासिकल तमिल (सीआईसीटी) के नए परिसर को भी प्रदेशवासियों को समर्पित करेंगे। बता दें कि यह मेडिकल कॉलेज रामनाथपुरम,  डिंडीगुल, कल्लाकुरिची, विरुधुनगर, नीलगिरी, नामक्कल, अरियालुर, कृष्णागिरी, नागपट्टिनम, तिरुपुर, तिरुवल्लूर में बने हैं।

पीएमओ ने दी जानकारी PM Modi’s Gift to Tamil Nadu

PM Modi’s Gift to Tamil Nadu प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि तमिलनाडु में 11 मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर करीब 4 हजार करोड़ रुपए का खर्च आया है। इस प्रोजेक्ट में 2,145 करोड़ रुपए का योगदान केंद्र सरकार ने दिया है, शेष राशि राज्य सरकार द्वारा लगाई गई है। पीएमओ ने जारी किए बयान में कहा मेडिकल कालेज बनने से न सिर्फ युवाओं को सस्ती चिकित्सा शिक्षा हासिल हो पाएगी बल्कि स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे में भी सुधार संभव हो पाएगा।

Read More: Breach in PM’s Security पीएम की सुरक्षा में सेंध की जिम्मेदारी प्रतिबंधित संगठन SFJ ने ली

केंद्र की योजना स्वास्थ्य सेवाओं से महरूम इलाकों को मिले लाभ PM Modi’s Gift to Tamil Nadu

PM Modi’s Gift to Tamil Nadu पीएमओ कार्यालय से बताया गया है कि 1450 सीट की क्षमता वाले यह नए कालेज केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित ‘मौजूदा जिला/रेफरल अस्पताल से जुड़े नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना’ के तहत बनाए जा रहे हैं। इस योजना के तहत उन इलाकों का चयन किया जाता है जहां न तो सरकारी मेडिकल कॉलेज है और न ही प्राइवेट। ऐसे में इन कॉलेजों में होनहार युवा मेडिकल की शिक्षा ग्रहण करने के बाद देश की सेवा में अपना योगदान देंगे। वहीं  चेन्नई में सीआईसीटी के निर्माण पर केंद्र सरकार ने 24 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।  इस नए परिसर की स्थापना भारतीय विरासत की रक्षा, संरक्षण और शास्त्रीय भाषाओं को बढ़ावा देने में कारगार साबित होगा।

(PM Modi’s Gift to Tamil Nadu)

Read More:PM’s Security Breach पीएम केवल भाजपा के नहीं हैं,देश के हैं: प्रियंका गांधी

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE

Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE