होम / PM's Visit to Prayagraj Dedicated to Women Power 16 लाख महिलाओं को देंगे 1,000 करोड़ रुपये की सौगात

PM's Visit to Prayagraj Dedicated to Women Power 16 लाख महिलाओं को देंगे 1,000 करोड़ रुपये की सौगात

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 21, 2021, 2:09 pm IST

संबंधित खबरें

PM’s Visit to Prayagraj Dedicated to Women Power 16 लाख महिलाओं को देंगे 1,000 करोड़ रुपये की सौगात

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली

PM’s visit to Prayagraj dedicated to women power :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के दौरे पर हैं। (Narendra Modi in Prayagraj) मोदी आज प्रयागराज में कार्यक्रम के दौरान स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी करीब 16 लाख महिलाओं को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। यहां पीएम समूह से जुड़ी महिलाओं के खातों में एक हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर करने वाले हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथा भी कन्या सुमंगला योजना के तहत 1.01 लाख लाभार्थियों के खातों में करीब 20 करोड़ रुपये डालने वाले हैं।

महिलाओं के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं welfare schemes for women

PM’s visit to Prayagraj dedicated to women power: बता दें कि उत्तर प्रदेश की महिलाओं के उत्थान के लिए राज्य सरकार की ओर से कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। पीएम मोदी जमीन स्तर पर महिलाओं को मजबूत बनाने उन्हें सशक्त बनाने और महिलाओं के कौशल को प्रोत्साहित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। (Narendra Modi Prayagraj)मोदी आज दोपहर यहां परेड ग्राउंड में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए देश भर की महिलाओं को संबोधित करेंगे।

टेक होम राशन प्लांट्स की आधारशीला रखेंगे पीएम PM to lay foundation stone of take home ration plants

PM’s visit to Prayagraj dedicated to women power: प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम प्रयागराज (Narendra Modi Prayagraj) में 43 जनपदों के 202 विकास खंडों में टेक होम राशन प्लांट्स की आधारशिला रखेंगे। इसके उपरांत कार्यक्रम  से ही  \स्वयं सहायता समूह से जुड़ी 20 हजार व्यापार सखियों के खातों में पहले महीने की राशि 4000 रुपये ट्रांसफर करेंगे। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री (Narendra Modi) एक लाख से ज्यादा कन्या सुमंगल योजना के लाभार्थियों के बैंक खातों में करीब 20 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर करेंगे।

Read More: CM Manohar Lal will inaugurate Valmiki Bhawan सीएम 23 को करेंगे वाल्मीकि भवन का उद्घाटन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT