होम / PM Security Breach Case 150 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR

PM Security Breach Case 150 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR

Vir Singh • LAST UPDATED : January 7, 2022, 10:28 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

PM Security Breach Case प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में हुई चूक के मामले पर पंजाब सरकार लगातार जांच में जुटी है। राज्य के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी ने शुक्रवार को मामले में केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी और बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पैनल तीन दिन में रिपोर्ट देगा। फिरोजपुर पुलिस ने 150 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बता दें कि राज्य सरकार ने भी पीएम सुरक्षा में चूक की जांच के लिए गुरुवार को दो सदस्यीय समिति का गठन किया था जो राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

यह है मामला (PM Security Breach Case)

पंजाब में इसी सप्ताह बुधवार को प्रदर्शनकारियों ने फिरोजपुर में रैली में शामिल होने के लिए जाते समय पीएम मोदी के काफिले को रास्ते में रोक दिया था जिसके कारण उनका काफिला फ्लाईओवर पर करीब 15 से 20 मिनट तक फंसा रहा। आखिर पीएम को रैली सहित सभी कार्यक्रम रद करके दिल्ली लौटना पड़ा था। इसके बाद पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर पंजाब सरकार सवालों के घेरे में है। घटना को लेकर बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है।

फिरोजपुर पहुंची केंद्रीय जांच टीम, मौके पर तलब किए पंजाब के अफसर (PM Security Breach Case)

प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक के मामले पर केंद्रीय गृह मंत्रालय तीन सदस्यीय टीम शुक्रवार को फिरोजपुर पहुंची और जांच शुरू की। इस अवसर केंद्रीय टीम ने पंजाब सरकार के कई अधिकारियों को मौके पर ही तलब किया। टीम सबसे पहले फिरोजपुर-मोगा हाईवे पर बने उस फ्लाईओवर पर पहुंची, जहां पीएम के काफिले को रोका गया था। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय जांच समिति ने पंजाब के पुलिस प्रमुख एस चट्टोपाध्याय और एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को फिरोजपुर में तलब किया है।

Read More : PM’s Security Lapse पंजाब के डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी पर गिर सकती है गाज

पीएम के दौरे का रिकॉर्ड सुरक्षित रखा जाए : सुप्रीम कोर्ट (PM Security Breach Case)

सुप्रीम कोर्ट में भी पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। मुख्य न्यायधीश जस्टिस एनवी रमन्ना, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हीमा कोहली की बेंच ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को पीएम मोदी के दौरे का रिकॉर्ड सुरक्षित रखने के लिए कहा है। कोर्ट ने मामले में सभी सबूत जुटाने का भी निर्देश दिया है। अदालत ने इस मामले में केंद्र और पंजाब दोनों को जांच में सहयोग देने के लिए कहा है।

Also Read : BJP in action After PM security issue पीएम सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधने की 13 सूत्रीय योजना के साथ बीजेपी तैयार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Price: 24 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें कच्चे तेल का भाव-indianews  
Kashmir Issue: पाकिस्तान को कश्मीर मसले पर फिर हाथ लगी निराशा, ईरानी राष्ट्रपति ने कर दिया खेला – India News
Uttar Pradesh: यूपी के आगरा में मधुमक्खियों ने छात्रों पर किया हमला, 40 स्कूली छात्र घायल- Indianews
Viral News: ‘अपने कीबोर्ड पर E और Y के बीच में देखें’ इंटरनेट का नया ट्रेंड क्या है? जिस पर मीम्स की बाढ़ं आ गई है- Indianews
Rahul Gandhi: ‘राहुल का DNA जांच हो, वो गांधी कहलाने लायक नहीं’, केरल में LDF विधायक के बयान पर मचा बवाल – India News
Lok Sabha Election: अफजल गुरु के समर्थक…, मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार पर साधा निशाना- Indianews
Nuclear Weapons: संयुक्त राष्ट्र में आमने-सामने होंगे अमेरिका-रूस, अंतरिक्ष में परमाणु हथियार बनी वजह – India News
ADVERTISEMENT