Tuesday, January 18, 2022
HomeNationalPM Tripura Visit विकास की राह पर सभी कदम उठाकर आगे बढ़ेगा...

PM Tripura Visit विकास की राह पर सभी कदम उठाकर आगे बढ़ेगा भारत : मोदी

इंडिया न्यूज, अगरतला:

PM Tripura Visit प्रधानमंत्री ने कहा है कि 21वीं सदी में भारत विकास की राह पर एक साथ सभी कदम उठाकर आगे बढ़ेगा। त्रिपुरा में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। पीएम यहां त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में 3400 करोड़ रुपए की लागत से बने महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

साल के शुरू में त्रिपुरा को तीन गिफ्ट मिले (PM Tripura Visit)

प्रधानमंत्री ने बताया कि कि साल के शुरू में ही त्रिपुरा को मां त्रिपुर सुंदरी के आशीर्वाद से तीन उपहार मिल रहे हैं। मोदी ने बताया कि प्रदेश को पहला उपहार कनेक्टिविटी का, दूसरा मिशन 100 विद्या ज्योति स्कूलों का और तीसरा उपहार त्रिपुरा ग्राम समृद्धि योजना का मिला है।

Imphal, Jan 04 (ANI): People of Imphal came out in large numbers to greet Prime Minister Narendra Modi, in Imphal on Tuesday. (ANI Photo)

उन्होंने इस अवसर पिछली सरकारों व विपक्ष पर भी निशाना भी साधा। पीएम ने कहा कि त्रिपुरा के लोगों ने दशकों से अवहेलना देखी है। उन्होंने कहा कि पहले राज्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार था और यहां कोई विकास नहीं होता था। पिछली राज्य सरकार के पास न तो कोई विजन था और न ही उसकी सही मंशा थी। भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा था और विकास जरूर रुका था। पीएम ने कहा, इन हालात को बदलने के लिए ही मैंने यहां के लोगों को एचआईआरए का आश्वासन दिया था। मोदी ने कहा कि एच मतलब हाइवे, आई इंटरनेट आर रेलवे और ए से मतलब एयरवेज है।

कनेक्टिविटी सुधार रहा राज्य (PM Tripura Visit)

Agartala, Jan 04 (ANI): Tripura Chief Minister Biplab Kumar Deb welcomes Prime Minister Narendra Modi on his arrival at Agartala on Tuesday. (ANI Photo)

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हीरा माडल पर त्रिपुरा अपनी कनेक्टिविटी सुधार रहा है। यहां डबल इंजन की सरकार का कोई मुकाबला नहीं है। पीएम ने कहा हम त्रिपुरा को पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी के प्रवेश द्वार के रूप में विकसित करने के लिए काम कर रहे हैं। राज्य अब इस क्षेत्र में एक व्यापार गलियारा बनता जा रहा है। रेल और सड़क से जुड़ी कई योजनाओं ने इस क्षेत्र को बदलना शुरू कर दिया है।

योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाने में त्रिपुरा आगे (PM Tripura Visit)

मोदी ने कहा, मैंने लाल किले से कहा था कि अब हमें योजनाओं के लाभार्थियों तक खुद पहुंचना होगा। मुझे खुशी है कि आज त्रिपुरा ने इस दिशा में बहुत बड़ा कदम उठाया है। जब त्रिपुरा अपने 50 वर्ष पूर्ण कर रहा है, ये संकल्प अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि 1.80 लाख से अधिक गरीबों और जरूरतमंदों को पक्के घर दिए जा रहे हैं। 50,000 से अधिक को पहले ही अपने घर मिल चुके हैं और बड़ी संख्या में लोगों को अपने घरों के लिए पहली किस्त मिल गई है। (PM Tripura  Visit)

Also Read : PM Modi in Manipur Before Elections कुर्सी के लिए मणिपुर को अस्थिर करना चाहते हैं कुछ लोग :-नरेंद्र मोदी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE