होम / Politics Prashant Kishor बीजेपी को हराने के लिए एक चेहरा व एक विचार जरूरी

Politics Prashant Kishor बीजेपी को हराने के लिए एक चेहरा व एक विचार जरूरी

Vir Singh • LAST UPDATED : December 11, 2021, 5:39 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Politics Prashant Kishor राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि बहुत सारे राजनीतिक दलों का एकजुट होना ही भाजपा के खिलाफ काफी नहीं है, बल्कि इसके अलावा दूसरे दलों को भी अपनी लीडरशिप तय करनी चाहिए। उन्होंने कहा, असम में महागठबंधन बना और उसे हार मिली।

इसी तरह वर्ष 2017 में यूपी में सपा-बसपा व अन्य पार्टियां साथ आईं, लेकिन वे तब भी हार गईं। प्रशांत ने कहा, राजनीतिक पार्टियों को अतीत पर झांकना होगा और उससे सीखना होगा। यह वह फॉमूर्ला नहीं है, जिससे भाजपा हार जाएगी। इसके लिए सबको एक करने वाला चेहरा चाहिए, एक विचार होना चाहिए। उन्होंने कहा, इसके बाद आंकड़ों और मशीनरी का नंबर आता है ।

आंकड़ों व मशीनरी पर भी करना होगा लगातार काम (Politics Prashant Kishor)

प्रशांत किशोर ने कहा कि कोई भी पार्टी बीजेपी को अकेले तब तक चुनौती नहीं दे सकती जब तक वह उस जगह को हासिल नहीं कर लेती है। कांग्रेस की आज यही स्थिति है। उन्होंने कहा, यदि आपके पास सही मुद्दे और विचार हैं तो लीडरशिप करनेवाला वह चेहरा भी नजर आ जाएगा।

प्रशांत ने कहा, दो साल कम नहीं होते हैं। राजनीतिक रणनीतिकार ने यह भी कहा कि सात से 10 साल की योजना आपके पास होनी चाहिए। साथ रहना होगा, लड़ना होगा और चेहरा, विचार, आंकड़ा और मशीनरी पर लगातार काम करना होगा।

अकेले ही कांग्रेस पूरा विपक्ष नहीं (Politics Prashant Kishor)

प्रशांत किशोर ने कहा, इस देश में प्रभावी विपक्ष के लिए कांग्रेस जरूरी है, लेकिन पार्टी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए नहीं। मौजूदा कांग्रेस लीडरशिप के साथ कांग्रेस ने कुछ अच्छा नहीं किया है।

प्रशांत ने कहा, मैं यह नहीं कह रहा कि विपक्ष का नेता कौन हो, लेकिन कांग्रेस अकेले ही पूरा विपक्ष नहीं है। इसमें और भी बहुत सारे दल हैं। इन सबको मिलकर यह तय करना चाहिए कि विपक्ष की अगुवाई कौन करे। यह नहीं होना चाहिए कि कोई कह दे कि कोई अध्यक्ष होगा और उसे वह जिम्मा सौंप दिया जाए।

Read More : Politics TMC ममता की दलबदलुओं के साथ मुलाकातों से विपक्षी खेमे में बढ़ी हलचल

Read More : Punjab Politics नवजोत सिंह सिद्धू ने वापस लिया इस्तीफा

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का बड़ा वादा, सत्ता में आने पर महिलाओं को सरकारी नौकरियों में देगें 50 प्रतिशत आरक्षण
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को एक और झटका, शिवराज पाटिल चाकुरकर की बहू बीजेपी में होंगी शामिल
K Padmarajan: 238 बार चुनाव में मिली हार, इलेक्शन किंग से दुनिया में मशुहार, लोकसभा 2024 चुनाव में यहां से लड़ने की तैयारी
Katas Raj Temples: पाकिस्तान का यह हिंदू मंदिर बेहद है खास, भगवान शिव के आंसुओं से बने झील में स्थित
Kangana Ranaut ने अपने चुनावी मुद्दों का किया खुलासा, कहा- हीरोइन नहीं बहन और बेटी समझिए
ADVERTISEMENT