होम / Pragati Maidan Exhibition 2021 नवंबर से लगेगा व्यापार मेला

Pragati Maidan Exhibition 2021 नवंबर से लगेगा व्यापार मेला

Amit Gupta • LAST UPDATED : October 2, 2021, 12:54 pm IST

संबंधित खबरें

Pragati Maidan Exhibition 2021:
नई दिल्ली। एक साल के अंतराल के बाद दुनिया का मेला यानी भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला (आइआइटीएफ) इस बार फिर लगेगा।

Date of Pragati Maidan Exhibition 2021

14 से 27 नवंबर के बीच प्रगति मैदान में 40वें अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले का आयोजन किया जाएगा। भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आइटीपीओ) ने मेले की थीम आत्मनिर्भर भारत रखी है। मेले का आयोजन अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी एवं सम्मेलन केंद्र (आइइसीसी) के साथ ही साथ प्रगति मैदान के नवनिर्मित हालों में किया जाएगा। इस दौरान महामारी के प्रसार को रोकने के लिए हर प्रकार के उपाय भी आइटीपीओ द्वारा अपनाए जाएंगे।

आइटीपीओ ने दी Pragati Maidan Exhibition 2021 आयोजित करने अनुमति

अंतरराष्ट्रीय मेले का आयोजन 2019 में हुआ था। इसके बाद कोरोना महामारी के कारण गत वर्ष इस मेले का आयोजन नहीं हो पाया था। इस बार आइटीपीओ को मेला आयोजित करने के लिए हरी झंडी मिल गई है।
आत्मनिर्भर भारत थीम के जरिये आइटीपीओ द्वारा कृषि, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों, बिजली, पर्यटन आदि क्षेत्रों में विकास और आत्मनिर्भरता प्राप्त करने के नए अवसर पैदा करने के दृढ़ संकल्प को दर्शाया जाएगा। इस बार मेले में प्रतिभागियों को बडी एलईडी स्क्रीन पर ब्रांडिंग का अवसर भी मिलेगा।

Timing For Pragati Maidan Exhibition 2021

14-18 नवंबर तक बी-2बी का आयोजन होगा, जिसके प्रतिभागियों की टाइमिंग सुबह साढ़े नौ से शाम साढ़े सात बजे तक होगी। 19 से 27 नवंबर तक आम जनता के लिए व्यापार मेले का आयोजन किया जाएगा। इसकी टाइमिंग सुबह 10 से शाम साढे पांच बजे तक होगी।

Tickets for Pragati Maidan Exhibition 2021

आइटीपीओ द्वारा व्यापार मेले के दौरान प्रोटोकाल फैसिलिटी, मीडिया सेंटर, इंटरनेशनल बिजनेस लाउंज, दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर्स, बैंक के एटीएम, फायर सर्विस स्टेशन, एंबुलेंस, प्राथमिक चिकित्सा, फूड आउटलेट, स्टेट कूजिन्स की व्यवस्था करवाई जाएगी। बुजुर्गो और दिव्यांगों से प्रवेश शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस बार भी मेले की टिकट चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों से खरीदी जा सकेंगी।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT