Thursday, May 19, 2022
HomeNationalPM Modi Assam Visit Live प्रधानमंत्री ने असम को दी कई योजनाओं...

PM Modi Assam Visit Live प्रधानमंत्री ने असम को दी कई योजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज असम के दौरे पर हैं। अभी वह कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में 'शांति, एकता व विकास रैली' (Peace, Unity and Development Rally) को संबोधित कर रहे हैं।

सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज असम के दौरे पर हैं। अभी वह कार्बी आंगलोंग (karbi anglong) जिले के दीफू में ‘शांति, एकता व विकास रैली’ (Peace, Unity and Development Rally) को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र है। इसी का नतीजा है कि पूर्वोत्तर में मुश्किलें लगातार कम हो रही हैं। असम में शांति स्थापित हो रही है। कभी यहां गोलीबारी और बम की आवाजें सुनवाई देती थीं, आज इस राज्य में तालियों की आवाज सुनाई दे रही हैं।

1,000 करोड़ रुपए की योजनाओं की आधारशिला रखी

पीएम ने दीफू में संबोधन के दौरान कहा, वर्ष 2014 के बाद इस राज्य में बहुत तेजी से विकास हुआ है। उन्होंने कहा, यहां अमृत सरोवर बनाने का काम भी शुरू हो गया है। इससे पहले पीएम ने कार्बी आंगलोंग (karbi anglong) में वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय व अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी। ये 1,000 करोड़ रुपए की योजनाएं हैं।

सिर्फ इमारत का शिलान्यास नहीं, मेरे नौजवानों का शिलान्यास है

पीएम ने दीफू में योजनाओं की आधारशिला रखने के बाद कहा कि आज जो शिलान्यास हुआ है वे केवल इमारत का नहीं है, बल्कि मेरे नौजवानों का शिलान्यास है। उन्होंने कहा, इन सभी संस्थानों में राज्य के युवाओं को नए अवसर मिलेंगे। पीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार, जहां भी सत्ता पर आसाीन है वहां वह सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना के साथ काम करती है।

पीएम डिब्रूगढ़ मेें रखेंगे सात कैंसर अस्पतालों का नींव पत्थर

Prime Minister Will Present Many Projects to Assam today

पीएम मोदी आज डिब्रूगढ़ में सात कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे। वह पौने दो बजे असम मेडिकल कॉलेज डिब्रूगढ़ पहुंचकर डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल को देश को समर्पित करेंगे। इसके बाद में करीब तीन बजे मोदी डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में एक सार्वजनिक समारोह के दौरान छह और कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : PM Modi will Visit France : मई के पहले हफ्ते में फ्रांस जर्मनी और डेनमार्क जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular