होम / Punjab National Bank ने बचत खाताधारकों को दिया झटका, होम, एजुकेशन, कार लोन पर राहत

Punjab National Bank ने बचत खाताधारकों को दिया झटका, होम, एजुकेशन, कार लोन पर राहत

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 10, 2021, 2:43 pm IST

संबंधित खबरें

Punjab National Bank
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक 1 दिसंबर से ब्याज दरों में बदलाव करने जा रहा है। पीएनबी सेविंग्स अकाउंट धारकों की जमा पूंजी पर ब्याज में कटौती कर लोन धारकों को राहत देने का मन बना चुका है। अगर आपका बचत खाता भी पीएनबी में है तो यह खबर आपके लिए अहम है। क्योंकि पंजाब नेशनल बैंक बचत खातों पर मिलने वाले ब्याज में कमी कर रहा है।

ऐसे में अब कार, होम व एजुकेशन लोन लेने वालों को राहत मिलनी तय मानी जा रही है। पंजाब नेशनल बैंक के नए नियमों के मुताबिक जिन ग्राहकों के खाते में जमा पूजीं 10 लाख रुपए से कम है उन्हें बैंक अभी तक 2.90 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज देता आ रहा था उसे अब घटा कर सालाना 2.80% कर दिया गया है।

जानिए क्या किए बैंक ने बदलाव (Punjab National Bank)

पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों के अनुसार अगले महीने एक दिसंबर से जिन खातों में बचत राशि 10 लाख रुपए से कम है, उन लोगों को अब . 10 प्रतिशत की कटौती कर ब्याज दिया जाएगा। मतलब पहले 10 लाख की बचत राशि वालों को 2.90 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज दिया जाता था। लेकिन 1 दिसंबर 2021 से उन्हें 2.80 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जाएगा। वहीं 10 लाख रुपए से अधिक जमापूंजी के लिए 2.85 प्रतिशत के अनुसार ब्याज देने की प्लानिंग बैंक ने बना ली है।

समझिए PNB कैसे देगा सस्ता लोन (Punjab National Bank)

होम, एजुकेशन, कार व पर्सनल लोन लेने वालों के लिए राहत भरी खबर है कि पीएनबी बैंक ने यहां भी ब्याज दरों में कटौती की है। बता दें कि बैंक ने अपनी बेंचमार्क उधार दर को 5 आधार अंकों से घटाकर 6.50 प्रतिशत कर दी है। रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट को 8 नवंबर को घटा दिया है, पहले यह 6.55 प्रतिशत थी वहीं अब यह दर घटाकर 6.50 फीसदी कर दी गई है। ऐसे में अब पर्सनल लोन से लेकर कार, होम, व एजुकेशन लोन सहित अन्य कर्ज भी सस्ते हो जाएंगे।

Also Read : यूपी के 9 रेलवे स्टेशन और 7 प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024, MI VS KKR Live Score: मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
तिहाड़ में फिर मचा आतंक, आपसी झड़प में एक कैदी की मौत
Canada: सड़क दुर्घटना में भारतीय दम्पति और 3 महीने के पोते की मौत, कार  का पीछा कर रही थी कनाडा पुलिस-Indianews
पाकिस्तान में Flipkart नहीं देता है सेवा, जानिए यहां लोग कैसे करते हैं ऑनलाइन शॉपिंग
मेरी मां ने मुझे परिवार की कर्मभूमि सौंपी…, रायबरेली से नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी का बयान
Rohith Vemula: रोहित वेमुला मौत मामले में तेलंगाना पुलिस ने सभी आरोपियों को दिया क्लीन चिट, रिपोर्ट में कही यह बात -Indianews
KKR VS MI: मुंबई और कोलकाता को बीच मुकाबला आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT