Friday, December 3, 2021
HomeNationalPurvanchal Expressway Live Update : पीएम मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को करेंगे...

Purvanchal Expressway Live Update : पीएम मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को करेंगे देश के नाम, कार्यक्रम के दौरान वायुसेना भी दिखाएगी दम

Purvanchal Expressway Live Update

इंडिया न्यूज़, लखनऊ

Purvanchal Expressway Live Update : उत्तर प्रदेश में यूपी एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा बनाया गए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नाम कर देंगे। यूपीडा द्वारा निर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे न सिर्फ देश को गतिमान करने में सहायक होगा बल्कि इस हाईवे को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आपातकालीन स्थिति में वायुसेना भी इसका इस्तेमाल कर कम समय में दुश्मन पर कहर बनकर टूट सकती है। सभी सुविधाओं से लेस इस एक्सप्रेस हाईवे पर पुलिस पेट्रोलिंग, एंबुलेंस और बेसहारा पशुओं को सड़क तक न आने देने के लिए कैटल कैचर वाहन भी लगाए गए हैं।

नौ जिलों को जोड़ेगा नया हाईवे (Purvanchal Expressway Live Update)

उत्तर प्रदेश के नौ जिलों को जोड़ने वाले इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्धाटन आज पीएम मोदी करने जा रहे हैं। यह कार्यक्रम यूपी सुल्तानपुर के कूरेभार में आयोजित होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान वायुसेना भी अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए बड़ा एयर शो करने जा रही है। मतलब साफ है यह हाईवे जहां उत्तर प्रदेश को पिछड़ेपन से मुक्ति दिलवाने वाला है वहीं पड़ौसी देश चीन के लिए भी सिरदर्द बनने वाला है।

हाईवे के जरिए पलायन रोकने की तैयारी (Purvanchal Expressway Live Update)

मंगलवार को पीएम के उद्घाटन करने के बाद हाईवे आम लोगों के लिए खुल जाएगा। इसके साथ-साथ प्रदेश की योगी सरकार का सपना है कि इस हाईवे को इतना विकसित कर देंगे कि प्रदेश का कोई युवा रोजगार की तलाश में घर छोड़ कर बाहर न जाए। योगी सरकार एक्सप्रेस-वे के नजदीक औद्योगिक विकास के साथ ही वाणिज्यिक, शैक्षणिक व स्वास्थ्य संस्थान खोलने का मन बन रही है। जिससे कि क्षेत्र के युवाओं को घर-द्वार पर ही रोजगार हासिल हो सके और प्रदेश का विकास हो सके।

Also Read :
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सपाईयों ने पीएम से पहले काट दिया फीता, जहां उड़ने थे जहाज वहां चला दी साइकिल

Also Read :
भारतीय वायुसेना को मिली हैमर मिसाइल, जानिए कैसे बरपाएगी दुश्मन पर कहर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE