होम / Railway Exam 2022 विरोध के चलते एनटीपीसी के दूसरे और पहले लेवल की परीक्षाओं पर रोक

Railway Exam 2022 विरोध के चलते एनटीपीसी के दूसरे और पहले लेवल की परीक्षाओं पर रोक

Vir Singh • LAST UPDATED : January 26, 2022, 11:29 pm IST

संबंधित खबरें

Railway Exam 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Railway Exam 2022 रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (NTPC) के दूसरे व पहले लेवल की परीक्षाओं पर रोक लगा दी है। रेलवे भर्ती बोर्ड के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों के विरोध के चलते यह निर्णय लिया गया। दूसरे लेवल की परीक्षाओं-कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT 2) और ग्रुप डी यानि आरआरसी लेवल 1 के पहले स्तर की परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT 1) अगले महीने आयोजित की जानी थी।

Also Read : Students Set Ablaze Trains In Bihar एनटीपीसी परीक्षा में धोखाधड़ी के विरोध में हिंसा पर उतरे छात्र

जानिए कैंडिडेट का क्या है विरोध

Railway Exam 2022
violent protest over railway exam in Bihar, train set on fire

गौरतलब है कि आरआरबी ने ग्रुप सी (एनटीपीसी) के 35 हजार से ज्यादा पदों के लिए आवेदन किए गए एक करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों में से योग्य के चयन हेतु चयन प्रक्रिया के तहत सात चरणों में आयोजित की गई CBT-1 के परिणाम हाल ही में 14 जनवरी 2022 को घोषित किए थे। इन परिणामों को लेकर ही उम्मीदवारों का विरोध है।

उनका मुख्य विरोध विभिन्न पदों के लिए पहले स्तर पर उत्तीर्ण उम्मीदवारों की सूची में कई के रोल नंबर एक से ज्यादा पदों के लिए हैं। विरोध में शामिल उम्मीदवारों चाहते हैं कि विभिन्न पदों के लिए यूनीक रोल नंबर का ऐलान किया जाए। हालांकि, गत 18 जनवरी को इस मांग के साथ ही उम्मीदवारों के सभी कारणों का स्पष्टीकरण दे दिया गया था। लेकिन फिर भी उम्मीदवार विरोध पर अड़े थे।

Railway Exam 2022

Also Read : Cylinder Blast In Bihar बांका जिले में सिलेंडर में विस्फोट, 5 बच्चों की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT