होम / Rajasthan Fertilizer Scam : सीएम अशोक गहलोत के भाई को ईडी का समन, आज पूछताछ के लिए बुलाया

Rajasthan Fertilizer Scam : सीएम अशोक गहलोत के भाई को ईडी का समन, आज पूछताछ के लिए बुलाया

Mukta • LAST UPDATED : September 27, 2021, 6:59 am IST

संबंधित खबरें

Rajasthan Fertilizer Scam

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को फर्टिलाइजर स्कैम मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी करके तलब किया है। फर्टिलाइजर स्कैम मामले में ईडी ने अग्रसेन गहलोत को आज पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय बुलाया है। ईडी द्वारा अग्रसेन गहलोत के प्रतिष्ठानों पर छापोमारी की जा चुकी है।
दरअसल मामला उर्वरक निर्यात के दौरान हुई कथित वित्तीय अनियमितता से जुड़ा है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने 22 जुलाई को मनी लांड्रिंग के तहत दर्ज केस में अग्रसेन गहलोत के जोधपुर और कुछ अन्य जगहों पर स्थित परिसरों पर छापेमारी की थी।

Read Also : Bharat Bandh : दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा भारी जाम

ईडी के अधिकारियों ने जोधपुर राजस्थान में छह, पश्चिम बंगाल में दो, गुजरात में चार स्थानों और दिल्ली में एक स्थान पर छापेमारी की थी। राजस्थान उच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह अग्रसेन गहलोत की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए कहा था कि वह ईडी की जांच में सहयोग करेंगे।
कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी राजस्थान के मुख्यमंत्री के करीबी लोगों को निशाना बनाकर अपना शिकार बना रही है। बीजेपी ने गहलोत के भाई पर 2007 से 2009 के बीच सब्सिडी वाले उर्वरक निर्यात करने का आरोप लगाया है, उस समय यूपीए सरकार सत्ता में थी।

Connact Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें