Wednesday, December 8, 2021
HomeNationalRajnath Warns Pakistan अगर बॉर्डर पार किया तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक

Rajnath Warns Pakistan अगर बॉर्डर पार किया तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक

इंडिय न्यूज, पिथौरागढ़ :

Rajnath Warns Pakistan रक्षामंत्री Rajnath Singh ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेताया है कि अगर बॉर्डर पार किया तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक होगी।

वह शनिवार को उत्तराखंड के Pithoragarh में शहीद सम्मान समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। राजनाथ ने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम हैं और अगर सैन्य धाम बना तो यह पांचवां धाम होगा। इस धाम में शहीदों के घरों की मिट्टी होगी। सैन्य धाम में शहीदों और उनके गांवों के नाम भी लिखे जाएंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तारीफ की (Rajnath Warns Pakistan)

Uttrakhand CM Pushkar Singh Dhami

Chief Minister Pushkar Singh Dhami की तारीफ करते हुए राजनाथ ने कहा कि भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह धामी भी अच्छे फिनिशर हैं। उन्होंने कहा कि भारत चाहता है कि अपने पड़ोसियों से संबंध अच्छे हों, लेकिन पाकिस्तान जैसे कुछ ऐसे भी देश हैं जिन्हें नहीं पता कि पड़ोसी देशों से कैसे रिश्ते रखे जाते हैं। उन्होंने कहा, पाकिस्तान बराबर आतंकी हमलों के माध्यम से भारत को अस्थिर करने की कोशिश करता है।

चीन की हर गतिविधि पर रहती है नजर (Rajnath Warns Pakistan)

LAC

राजनाथ ने दो टूक कहा कि अगर ज्यादा गड़बड़ करोंगे तो हम दोबारा सीमा पार जाकर सर्जिकल स्ट्राक करने से नहीं चूकेंगे। उन्होंने चीन की तरफ इशारा करते कहा कि एक और पड़ोसी देश भी है, जिनके साथ हम पड़ोसियों जैसे रिश्ते रखना चाहते हैं। राजनाथ ने कहा कि सेना के अधिकारियों से हमारा सीधा संपर्क रहता है। उनकी हर गतिविधि की हमें खबर रहती है। इतिहास गवाह है कि हमने न किसी देश पर आक्रमण किया है और न ही किसी देश की जमीन पर कब्जा किया है।

भारत की एक इंच जमीन पर कोई देश कब्जा नहीं कर सकता (Rajnath Warns Pakistan)

दुनिया का कोई ऐसा देश नहीं है जो भारत की एक इंच जमीन पर भी कब्जा कर सके और अगर कोई ऐसी हिमाकत करेगा तो हम मुंह तोड़ जवाब देंगे। वहीं नेपाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत और नेपाल का रोटी-बेटी का रिश्ता है, जिसे दुनिया को कोई ताकत खत्म नहीं कर सकती है। Defense Minister Rajnath Singh शनिवार को पिथौरागढ़ पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंच कर शहीद कुंडल सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। वह शहीद के माता-पिता से भी मिले। इसके बाद राजनाथ सिंह झौलखेत मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया।

Read More : Sela Tunnel आज अरुणाचल में सेला सुरंग के अंतिम चरण की शुरुआत करेंगे Rajnath

Read More : Navjot Singh Sidhu करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए पाकिस्तान रवाना

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE