होम / जम्मू-कश्मीर में सुरंग हादसे के बाद फंसे सभी 10 मजदूरों के शव बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरंग हादसे के बाद फंसे सभी 10 मजदूरों के शव बरामद

India News Desk • LAST UPDATED : May 22, 2022, 7:09 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, श्रीनगर: (Ramban Tunnel Collapse) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में श्रीनगर-नेशनल हाईवे पर खूनी नाले के पास धंसे टनल के हिस्से के बाद मलबे में फंसे सभी दस मजदूरों की मौत हो गई। हादसा गुरुवार रात को जब हुआ था उस समय अंदर 12 मजदूर काम कर रहे थे। टी-3 सुरंग की आडिट सुरंग के ऊपर का पहाड़ दरक गया था। तत्काल दो को बचा लिया गया था उसके बाद 10 मजदूर मलबे में दबे रह गए थे। हादसे के बाद से चल रहा बचाव अभियान कल देर शाम को खत्म हुआ। सभी 10 शवों को मलबे से निकाल लिया गया है।

हाईवे बड़े वाहनों के लिए भी एक तरफ से बहाल

Ramban Tunnel Collapse - Bodies Of All 10 Trapped Laborers - Recovered
Ramban (ANI): A vehicle is completely damaged after the collapse of an under-construction tunnel on the Jammu-Srinagar national highway near Khooni Nallah, in Ramban on Saturday. Rescue operations recover two bodies.

शुक्रवार देर शाम को बारिश के चलते बचाव अभियान रोकना पड़ा था। कल मौसम साफ होते ही मजदूरों की तलाश शुरू की गई। एसपी रामबन मोहिता शर्मा के अनुसार कई घंटे निरंतर अभियान चलाने के बाद मलबे के नीचे से एक-एक 9 मजदूरों के शव निकाले। एक शव शुक्रवार को निकाल लिया गया था। शुक्रवार को एक और भूस्खलन हो गया था और बचाव टीम के सदस्यों में शामिल रामसू पुलिस थाना प्रभारी नईम उल हक व 14 अन्य सदस्य बाल-बाल बच गए थे।

निर्माण एजेंसी के खिलाफ लापरवाही को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। मजदूरों के शव मिलने पर बचाव अभियान खत्म कर दिया गया और कल देर शाम बड़े वाहनों के लिए हाईवे को एक तरफ से बहाल कर दिया गया। श्रीनगर से जम्मू के लिए वाहनों को जाने की अनुमति दी गई। छोटे वाहन पहले ही चल रहे थे

मृतकों में दो नेपाल, बाकी देश के इन राज्यों से, 16-16 लाख मुआवजे का ऐलान

Ramban Tunnel Collapse - Bodies Of All 10 Trapped Laborers - Recovered
Ramban: Search and rescue operations in progress in the aftermath of the collapse of an under-construction tunnel on the Jammu-Srinagar national highway near Khooni Nallah, in Ramban on Saturday.

हादसे में मारे गए मजदूरों में दो जम्मू-कश्मीर के, एक असम का पांच पश्चिम बंगाल के और दो नेपाल के हैं। रामबन के उपायुक्त मसरत इस्लाम ने बताया कि निर्माण कंपनी की ओर से 15-15 लाख रुपए और उप राज्यपाल के निर्देश पर जम्मू-कश्मीर सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपया अनुग्रह राशि के तौर पर दिए जाएंगे।

Ramban Tunnel Collapse Bodies Of All 10 Trapped Laborers Recovered

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा ढहा, कई लोग फंसे

ये भी पढ़ें : जम्मू-श्रीनगर के रामबन जिले में सुरंग में दबे लोगों को बचाने का अभियान जारी

Connect With Us:-  Twitter Facebook

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें