होम / Relief in new corona cases : नए और एक्टिव मामले घटे, रिकवरी बढ़ी

Relief in new corona cases : नए और एक्टिव मामले घटे, रिकवरी बढ़ी

Vir Singh • LAST UPDATED : September 15, 2021, 4:58 am IST

संबंधित खबरें

Kerala : राज्य में भी कोरोना के मामलों में गिरावट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण से लगातार राहत मिलने का क्रम जारी है। बुधवार सुबह तक कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा लगातार चौथे दिन 30 हजार से कम दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार एक दिन में देशभर में महज 27,176 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या में भी तेजी से कमी देखने को मिली है। यह आंकड़ा अब केवल 3,51,087 पर आ गया है। रिकवरी रेट भी बढ़ते हुए 97.62% हो गया है। इसके अलावा अब तक मिले कोरोना के कुल मामलों के मुकाबले सक्रिय मामलों की संख्या का प्रतिशत भी अब महज 1.05% रह गया है। बीते करीब एक सप्ताह से तेजी से नए केस घटे हैं। यही नहीं चिंता की वजह बने केरल में भी केसों में कमी आई है और इसका सीधा असर राष्ट्रीय स्तर पर आंकड़ों में दिख रही है। एक दिन में जहां नए मामले 27 हजार से कुछ ज्यादा रहे हैं तो वहीं एक ही दिन में 38 हजार लोग रिकवर हुए हैं। इसके चलते पिछले 24 घंटों में ही एक्टिव केसों में 11 हजार तक की कमी देखने को मिली है। बीते एक सप्ताह में केसों में गिरावट का ही असर है कि वीकली पॉजिटिविटी रेट अब महज 2 पर्सेंट ही रह गया है। इसके अलावा डेली पॉजिटिविटी रेट तो 1.69 पर्सेंट ही है। यह आंकड़ा बीते 16 दिनों से 3 फीसदी से कम पर ही है। इसके अलावा वीकली पॉजिटिविटी रेट भी करीब तीन महीनों से 3 फीसदी से कम पर बना हुआ है।

तेजी से चल रहे Vaccination के हैं बेहतर परिणाम

गौरतलब है कि वैक्सीनेशन के तेजी से चल रहे अभियान और नए केसों में गिरावट के चलते देश को कोरोना से बड़ी राहत मिली है। खासतौर पर त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले यह अच्छा संकेत है। इसके चलते कारोबारी गतिविधियां जारी रहेंगी और इससे इकॉनमी को भी बूस्ट मिलने की संभावना है।

अब तक 75.89 crore Vaccination

बता दें कि अब तक देश में 75.89 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। केंद्र सरकार ने इस साल के अंत तक देश की समूची वयस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि टीकाकरण के चलते कोरोना की आने वाली कोई भी लहर अब पहले की तरह घातक नहीं होगी।

Tags:

लेटेस्ट खबरें

अजय देवगन के आइकॉनिक पोज में दिखीं Deepika Padukone, रोहित शेट्टी ने Singham Again से पोस्टर किया जारी -Indianews
COVID-19: 613 दिनों तक कोविड से संक्रमित रहे पेसेंट की मौत, दुनिया में सबसे लंबे समय तक रहा पीड़ित
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे करें चेक- Indianews
Dudhwa Tiger Reserve: यूपी के लखीमपुर खीरी में दुधवा टाइगर रिजर्व के 2 तेंदुए पाए गए मृत, मौत की वजह हैरान करने वाली- Indianews
Salman Khan की हत्या नहीं बल्कि डराना था शूटरों का मकसद, लॉरेंस के छोटे भाई ने दी थी इतनी मोटी रकम -Indianews
Lok Sabha Election: मिजोरम में चुनाव ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी की मौत, वजह यह आई सामने- Indianews
भारी सुरक्षा के बीच दुबई पहुंचे Salman Khan, खुश नजर आए एक्टर का फूलों से किया गया स्वागत -Indianews