होम / Salman Khurshid House Attack: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर पत्थरबाजी के बाद लगाई आग, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Salman Khurshid House Attack: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर पत्थरबाजी के बाद लगाई आग, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

India News Editor • LAST UPDATED : November 15, 2021, 7:58 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नैनीताल:
Salman Khurshid House Attack: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक में लिखे विवादित अंश को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उग्रवादियों ने सलमान खुर्शीद के नैनीताल के घर पर प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी करने के बाद उनके घर में आग लगा दी। सलमान खुर्शीद अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आइएसआइएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से करने के बाद से हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक खुर्शीद के घर पर हमला करने वाले उपद्रवियों के हाथ में बीजेपी का झंडा था और सभी नारे लगाते हुए उनके घर में घुस गए। हमले की सूचना मिलते ही पुलिस सलमान खुर्शीद के घर पहुंच गई और आग को बुझा दिया है। घटना के बाद घर के बाहर पुलिस बल तैनात है, प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है और पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

हमले के बाद खुर्शीद ने दिया बयान Salman Khurshid House Attack

सलमान खुर्शीद के घर पर हमला होने के बाद उन्होंने कहा है कि ये हमला मुझ पर नहीं, हिंदू धर्म पर है। मेरे घर के दरवाजे बातचीत करने वालों के लिए हमेशा खुले हैं। इस घटना ने साबित कर दिया कि मेरी बात सही थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पूछा कि क्या अब भी मेरा यह कहना गलत है कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता?

इस घटना पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी लिखा कि यह शर्मनाक है। सलमान खुर्शीद ऐसे नेता हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को गौरवान्वित किया है। हमारी राजनीति में असहिष्णुता के बढ़ते स्तर की सत्ता में बैठे लोगों को निंदा करनी चाहिए।

कुछ दिन पहले ही लॉन्च हुई खुर्शीद की किताब Salman Khurshid House Attack

कुछ दिन पहले ही सलमान खुर्शीद ने अपनी एक किताब लॉन्च की है और उन्होंने इसका नाम सनराइज ओवर अयोध्या रखा है। जिसके बाद इसी किताब पर हंगामा शुरू हो गया है। खुर्शीद ने अपनी इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम से की है। जिसकी वजह से किताब लॉन्च होने के 24 घंटे के अंदर ही उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत हो गई है।

Salman Khurshid House Attack

Read More: SP Supremo Akhilesh Yadav targets BJP: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- भाजपा ने देश को बर्बाद कर दिया

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें