होम / 2 Terrorists Killed सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

2 Terrorists Killed सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 16, 2021, 12:36 pm IST

संबंधित खबरें

2 Terrorists Killed
इंडिया न्यूज, श्रीनगर:

सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में आत्मघाती दस्ते के 2 आतंकवादियों को वारदात को अंजाम देने से पहले ही उनके अंजाम पर पहुंचा दिया है। यह मुठभेड़ हैदरपोरा के नजदीक गलवनपोरा में श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग हुई है। इसमें त्राल वासी समीर अहमद और दूसरा आतंकी आमिर बनिहाल का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं दहशतगर्दों के मददगार को भी गोली लगी जिसे उपचार के लिए सुरक्षाबलों ने अस्पताल पहुंचाया जहां उसने दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार इन आतंकियों को यहां के एक निजी अस्पताल के पास देखे जाने की सूचना जैसे ही सुरक्षा बलों को मिली तो पूरे एरिया की घेराबंदी कर सर्च आपरेशन शुरू कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि आतंकवादियों का एक आत्मघाती दस्ता शहर में घूस गया है और वह किसी वारदात को अंजाम दे सकता है। सूचना के आधार पर ही शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और आतंकियों के संभावित ठिकानों की तलाश तेज कर दी गई थी। इस दौरान सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध लोग हैदरपोरा के निकटवर्ती गलवनपोरा में श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर निजी अस्पताल के पास देखे गए हैं।

कुछ लोगों को बंधक बनाकर निकलना चाहते थे आतंकी

पुलिस के अनुसार शाम 5 बजे मिली सूचना मिली थी जिसके बाद बताई गई लोकेशन के नजदीक ही गाड़ियों का एक शोरूम है। जहां सेना, स्थानीय पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त टीम बनाकर आतंकियों को घेरने के लिए किलेबंदी कर दी। इस दौरान आतंकियों के आत्मघाती दस्ते ने एक परिसर के ऊपरी हिस्से में कुछ लोगों को ढाल बनाने की नाकाम कोशिश की।

घेराबंदी के बाद आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा तो उन्होंने गोली चला दी। उसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए घर में छिपे दो आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस ने बताया कि जिस परिसर में आतंकी छिपे थे उसका मालिक अल्ताफ आतंकियों का मददगार था। जो इस मुठभेड़ में मारा गया।

Read More : Who is Malala Yousafzai’s Husband कौन हैं मलाला यूसुफजई के पति, क्या करते हैं वो, जाने सबकुछ

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें