होम / North Korea: उत्तर कोरिया में रहस्यमयी बुखार से 6 लोगों की मौत

North Korea: उत्तर कोरिया में रहस्यमयी बुखार से 6 लोगों की मौत

India News Desk • LAST UPDATED : May 13, 2022, 2:37 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज प्योंगयांग:
उत्तर कोरिया (north korea) में रहस्यमयी बुखार (mysterious fever) से मौतें हो रही हैं। वहां की सरकार का कहना है कि अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है और यह कौन सा बुखार है, जो मौतों की वजह बन रहा है, इसके बारे में अभी पता नहीं चल सका। सरकारी अधिकारियों ने बताया कि देश के विभिन्न अस्पतालों में 1,87,000 लोगों को आइसोलेट कर उनका उपचार किया जा रहा है। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया में कल ही कोविड-19 का पहला मामला मिलने की पुष्टि हुई थी जिसके कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

रहस्यमयी बुखार से 3.50 लाख लोग संक्रमित

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रहस्यमयी बुखार (mysterious fever) से उत्तर कोरिया (north korea) में अब तक 3.50 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। अंतरराष्टÑीय समाचार एजेंसी एएफपी ने भी उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया के हवाले से बुखार से छह लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। देश में दो साल बाद कोरोना का पहला केस मिलने पर किम जोंग उन ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन किया जाए।

कल हुई थी कोरोना के पहले मामले की पुष्टि

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में कल कुछ लोगों के नमूनों की जांच की गई थी, जिनमें कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई थी। इसके बाद सरकार ने लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि कोरोना महामारी को दुनिया में पांव पसारे दो वर्ष हो गए हैं, लेकिन उत्तर कोरिया ने अब तक
अपने यहां कोरोना के मामलों के सामने आने की जानकारी नहीं दी थी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Six People Died Of Mysterious Fever In North Korea

लेटेस्ट खबरें