Thursday, January 27, 2022
HomeNationalSnowfall on Mata Vaishno Devi Darbar बैटरी कार और हेलीकॉप्टर सेवाएं निलंबित,...

Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar बैटरी कार और हेलीकॉप्टर सेवाएं निलंबित, शीतलहर की चपेट में उत्तरी भारत

इंडिया न्यूज, जम्मू:

Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar कटरा के वैष्णो देवी मंदिर में आज सुबह से ही रूक-रूक कर बर्फबारी हो रही है। भवन के आसपास की पहाड़ियां बर्फ की सफेद चादर में ढक गई हैं। वहीं श्रधालु भी बर्फबारी होते देख रोमांचित हो रहे हैं। लोग बर्फ का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं। हालांकि इसके (imd weather forecast) चलते कटरा से दरबार तक चलने वाली बैटरी कार (ई-रिक्शा)को बंद कर दिया गया है। दूसरी और जम्मू से दरबार तक जाने वाली हेलिकॉप्टर सेवा को भी मौसम ठीक होने तक के लिए रोक दिया गया है।

Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar
Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar

उत्तरी भारत पर छाए घने बादल Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar

Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar पहाड़ों पर भारी बर्फबारी होने के बीच मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है। हालांकि मौसम को देख कर कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार सर्दी नहीं पड़ेगी लोग हल्के गर्म कपड़े पहन कर आवाजाही करते दिखाई दे रहे थे। लेकिन दो तीन दिन में ही मौसम ने ऐसी करवट ली की लोगों का सर्दी ने जीना ही मुहाल कर दिया। मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी होने से पूरे (delhi-ncr) उत्तर भारत में शीतलहर का दौर जारी है। दिन में (imd weather forecast) तापमान सामान्य रहता है लेकिन रात को पारा लगातार लुढ़कता ही जा रहा है। जिसके कारण लोग भारी सर्दी का सामना करने को मजबूर हैं।

Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar

Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar

तेज हवाओं के साथ रविवार तक बारिश Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar

Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां शुक्रवार रात से ही तेज हवाओं का दौर जारी है। हवा के साथ ही बारिश ( rainfall)की बौछारों ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो कल तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है। क्योंकि मौसम विभाग (imd weather forecast) पहले ही बता चुका है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली व एनसीआर में तेज हवाओं के ( 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा) साथ बारिश होने की भी संभावना है। बारिश और हवाओं के चलते शीतलहर का प्रकोप बना रह सकता है। दूसरी और पश्चिमी विक्षोभ के कारण ही पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कल रविवार तक बारिश के आसार बने रहेंगे।

Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar
Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar

(Snowfall on Mata Vaishno Devi Darbar)

 

Read More: Himachal Weather Forecast नवंबर में बर्फबारी के आसार नहीं

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE

Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE