Friday, December 3, 2021
HomeNationalSpeak PM Modi In Mann Ki Baat : 100 करोड़ वैक्सीन के...

Speak PM Modi In Mann Ki Baat : 100 करोड़ वैक्सीन के बाद देश नए ऊर्जा के साथ बढ़ रहा आगे

Speak PM Modi In Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 82वें मन की बात कार्यक्रम में उन स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया। मैं जानता था कि हमारे Healthcare Workers देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंग। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे vaccine कार्यक्रम की सफलता, भारत के सामर्थ्य को दिखाती है और सबके प्रयास के मंत्र की शक्ति को दिखाती है।
और प्रधानमंत्री हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात के जरिए लोगों को संबोधित करते हैं, लेकिन इस बार महीने के आखिरी दूसरे रविवार को कार्यक्रम का प्रसारण किया जा रहा है। पीएम ने कहा कि कोरोना काल में देश ने कई चुनौतियों का सामना किया। कोरोना योद्धाओं ने कड़ी मेहनत की। स्वास्थ्यकर्मियों ने अथक परिश्रम से मिसाल पेश की।

Also Read: मौसम खराब होने की वजह से अगर आज न दिखा चांद तो ऐसे खोलें व्रत

100 करोड़ वैक्सीन का आंकड़ा बहुत बड़ा (Speak PM Modi In Mann Ki Baat)

पीएम मोदी ने कहा, 100 करोड़ वैक्सीन का आंकड़ा बहुत बड़ा जरूर है, लेकिन इससे छोटी-छोटी प्रेरक और गर्व से भर देने वाली अनेक अनुभव और उदाहरण जुड़े हुए हैं। पीएम मोदी ने कहा, लाखों हेल्थ वर्कर्स के परिश्रम की वजह से ही भारत 100 करोड़ वैक्सीन डोज का पड़ाव पार कर सका है। आज मैं हर उस भारतवासी का आभार व्यक्त कर रहा हूं, जिसने ‘सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन’ अभियान को इतनी ऊंचाई दी। पीएम मोदी ने उत्तराखंड की एक स्वास्थ्यकर्मी पूनम नौटियाल के कार्यों की प्रशंसा की और इस दौरान उनसे बातचीत भी की।

पिछले कार्यक्रम में पीएम ने कही थी ये बात (Speak PM Modi In Mann Ki Baat)

26 सितंबर को प्रसारित 81वां मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग के महत्व, नेशनल वाटर मिशन अभियान कैच द रेन से जल-जिलानी एकादशी और छठ पर्व से तुलना की थी। साथ ही पीएम ने विश्व नदी दिवस, नमामि गंगे जैसे मुद्दों पर चर्चा की थी।

लौहपुरुष को किया नमन (Speak PM Modi In Mann Ki Baat)

पीएम मोदी ने कहा, अगले रविवार, 31 अक्तूबर को, सरदार पटेल जी की जन्म जयंती है।’मन की बात’ के हर श्रोता की तरफ से, और मेरी तरफ से, मैं, लौहपुरुष को नमन करता हूं.पीएम ने कहा, सरदार साहब कहते थे कि हम अपने एकजुट उद्यम से ही देश को नई महान ऊंचाई तक पहुंचा सकते हैं।अगर हममें एकता नहीं हुई, तो हम खुद को नई नई विपदाओं में फंसा देंगे।यानी राष्ट्रीय एकता है तो ऊंचाई है विकास है।हमारी आजादी का आंदोलन तो इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। हम सभी का दायित्व है कि हम एकता का संदेश देने वाली किसी-ना-किसी गतिविधि से जरुर जुड़ें।

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE