Thursday, May 26, 2022
HomeNationalPM On Petrol Diesel Price सभी राज्य सरकारें ईंधन पर वैट कम...

PM On Petrol Diesel Price सभी राज्य सरकारें ईंधन पर वैट कम कर अपने नागरिकों को पहुंचाएं लाभ

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कोविड-19 को लेकर आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का भी जिक्र किया। गौरतलब है कि पीएम ने देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया।

नवंबर में कम की थी एक्साइज ड्यूटी

State Governments Should Benefit Their Citizens by Reducing VAT on Fuel

पीएम ने कहा, पिछले साल नवंबर में केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम कम करने के मकसद से एक्साइज ड्यूटी घटा दी थी। इसी के साथ राज्यों से भी अपने यहां टैक्स कम करने की अपील की थी, लेकिन कुछ राज्यों ने तो टैक्स कम कर दिया, पर कुछ ने इसका लाभ अपने लोगों को अब तक नहीं दिया है।

इन राज्यों से वैट कम करने की अपील

State Governments Should Benefit Their Citizens by Reducing VAT on Fuel

मोदी ने पश्चिम बंगाल, आंध्रपदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, झारखंड, केरल और तमिलनाडु से अपील की कि वे पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करके अपने राज्यों के लोगों को फायदा पहुंचाएं। पीएम ने कहा, कसी न किसी कारण से कुछ राज्य सरकारों ने केंद्र की बातों को नहीं माना और उन राज्यों के नागरिकों पर बोझ पड़ता रहा। प्रधानमंत्री ने कहा, मेरी प्रार्थना है कि नंवबर में जो वैट कम करना था वह अब घटाकर अपने नागरिकों को इसका लाभ पहुंचाएं।

केंद्र व राज्य सरकारों के बीच तालमेल बढ़ाना जरूरी

प्रधानमंत्री ने कहा कि रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग के कारण सप्लाई चैन प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा, ये वैश्विक संकट कई चुनौतियां लेकर आया है और ऐसे माहौल में हर दिन नई चुनौतियां पैदा हो रही हैं। इन हालातों में केंद्र व राज्य के बीच समन्वय और बढ़ाना अनिवार्य हो गया है। मौजूदा वैश्विक हालातों में आर्थिक निर्णयों में केंद्र व राज्य सरकारों का तालमेल बहुत जरूरी है। ऐसा होगा तभी भारत की अर्थव्यवस्था की मजबूत होगी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Covid 19 Update प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर लिया corona की स्थिति का जायजा

ये भी पढ़ें : जानिए आज का Corona Update पिछले 24 घंटे में सामने आए 2,927 नए मामले, 32 लोगों ने गंवाई जान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular