होम / Successful test of Pralay in Odisha दिल्ली से दुश्मनों पर साधा जा सकेगा निशाना

Successful test of Pralay in Odisha दिल्ली से दुश्मनों पर साधा जा सकेगा निशाना

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 22, 2021, 2:24 pm IST

संबंधित खबरें

Successful test of Pralay in Odisha दिल्ली से दुश्मनों पर साधा जा सकेगा निशाना

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

India successfully testfired the pralay: डीआरडीओ ने आज देश की रक्षा पंक्ति को और अधिक मजबूती देते हुए युद्धक मिसाइल (pralay ballistic missile प्रलय का सफल परीक्षण किया है। इसकी रेंज 500 किलोमीटर तक है और यह मिसाइल सतह से सतह पर मार करने में पूरी तरह सक्षम है। प्रलय अपने साथ ( urface to surface ballistic missile which can strike targets from 150 to 500 kms) 500 से 1000 किलोग्राम का विस्फोटक पदार्थ ले जाने में क्षमता रखती है। जाहिर सी बात है कि यह दिल्ली में बैठकर भी पाकिस्तान के किसी भी हिस्से में दुश्मनों पर प्रलय ला सकती है।

रक्षा पंक्ति हुई मजबूत Pralay ballistic missile

India successfully testfired the pralay: प्रलय के सफल (pralay ballistic missile) परीक्षण से भारत (india)की सेना को मजबूती मिलेगी वहीं रक्षा पंक्ति भी मजबूत होगी। डीआरडीओ ने युद्धक मिसाइल का परीक्षण मिसाइल मैन कहे जाने वाले डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम आजाद द्वीप से किया है। प्रलय मिसाइल ठोस-ईंधन, युद्धक मिसाइल, भारतीय बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम के पृथ्वी रक्षा वाहन पर आधारित है। जो जल्द ही देश की रक्षा करने में तैनात होगी।

देश की सीमाओं पर होगी तैनाती india successfully testfired the pralay

India successfully testfired the pralay: रक्षा सूत्र बताते हैं कि प्रलय कम दूरी की (pralay ballistic missile)बैलिस्टिक मिसाइल है। जो कि दुश्मनी खेमे में प्रलय लाने में सक्षम है। इसके मिलने से भारतीय सेना को मजबूती तो मिलेगी ही। वहीं सीमा पर तैनाती से किसी भी आपातकालीन स्थिति में इसे दागने में (urface to surface ballistic missile which can strike targets from 150 to 500 kms)कुछ ही मिनट का समय लगेगा। यह मिसाइल कम समय में अधिक घातक होने वाली मिसाइल साबित होगी। बता दें कि पड़ौसी मुल्कों से चल रही कड़वाहट को देखते हुए रक्षा अनुसंधान केंद्र भविष्य की तैयारियों में जुटा हुआ है।

Read More: Pakistan’s illegal construction on LoC सेना ने रूकवाया सीमा पर अवैध निर्माण

Read More : Pakistani Intruder Woman Killed on LoC अन्य भागने में सफल, सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी

Read More : Pakistani Drones Spotted on LoC in Punjab बीएसएफ ने फायरिंग कर खदेड़ा

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें