Saturday, November 27, 2021
HomeNationalT 20 World Cup Super Sunday सज गया मंच, महामुकाबले में बचे...

T 20 World Cup Super Sunday सज गया मंच, महामुकाबले में बचे चंद घंटे

T 20 World Cup Super Sunday
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

5 साल बाद पूरा विश्व फिर से महामुकाबला देखने के लिए तैयार है। आज शाम को फिर से सड़कों पर सन्नाटा दिखाई देगा। मौका होगा एक बार फिर से पाकिस्तान को खेल के मैदान में पस्त करने का, मौका होगा एक बार फिर से इंडिया-इंडिया की गूंज सुनाई देने का।

आज शाम 7:30 बजे, विश्व के किसी भी कोने में बैठा हुआ भारत का कोई भी व्यक्ति अपनी कुर्सी छोड़कर कहीं भी जाने के लिए तैयार नहीं होगा और इसका कारण सिर्फ यही है आज शाम 7:30 बजे होने जा रहा है आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला।

भारत और पाकिस्तान, यह दो नाम सुनते ही नजर के सामने सबसे पहले दिखाई पड़ता है, राजनीतिक मुद्दा या फिर क्रिकेट ग्राउंड। दोनों देशों के राजनीतिक मुद्दों को लेकर अक्सर बयानबाजी होती रहती है लेकिन इन दोनों देशों की क्रिकेट के बीच की दूरियां ईद के चांद से भी ज्यादा लंबी है। पांच साल बाद होने जा रहे इस महा मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अपनी अपनी ओर से संपूर्ण तैयारियां कर ली है।

एक दिन पहले ही पाक ने कर दिया टीम का एलान

भारत पाकिस्तान के बीच यह महामुकाबला आज शाम 7.30 बजे दुबई में होना है। सभी की निगाहें दोनों टीमों के प्लेइंग-11 पर रहेगी लेकिन पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने एक दिन पहले ही भारत के खिलाफ अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। हालांकि भारत के कप्तान और धुआंधार बल्लेबाज विराट कोहली ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले है क्योंकि भारतीय टीम किसी भी जल्दबाजी में नहीं है।

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से सभी पांचों मैच जीते हैं। वहीं हर बार की तरह इस बार पाकिस्तान की टीम ओवर कान्फिडेंस में है, इसी कारण पाक ने अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था।

T20 World Cup कप में पहली बार कप्तानी कर रहे बाबर (T 20 World Cup Super Sunday)

पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले बाबर आजम पहली बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में अपनी-अपनी टीम का नेतृत्व करने जा रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक देखा जाए तो भारत का पलड़ा काफी भारी दिखाई दे रहा है लेकिन पाकिस्तान को भी कम नहीं आंका जा सकता क्योंकि आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान भी एक ऐसी टीम रही है जो सिर्फ शीर्ष स्थान में बने रहना जानती है।

भारत में होना था ये मैच (T 20 World Cup Super Sunday)

बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पहले भारत में होना था। लेकिन कोरोना की वजह से भारत में होनेवाली आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूनार्मेंट को यूएई में शिफ्ट किया गया है।हालांकि आईपीएल-14 को भी यूएई में ही आयोजित करना पड़ा था। लगातार यूएई में खेलने की वजह से भारतीय खिलाड़ियों को इसका लाभ अवश्य मिल सकता है। क्योंकि पाकिस्तानी क्रिकेटर आईपीएल में नहीं खेलते इसलिए यह भी कहा जा सकता है कि उन्हें यहां के माहौल से तालमेल बिठाने में थोड़ी दिक्कतें आ सकती है।

Read More : Ind vs Pak Biggest Rivalry in T20 World Cup

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE