होम / T20 World Cup आज इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच क्वार्टर फाइनल जैसा मुकाबला, दोनों ही टीमें खाता खोलने उतरेगी मैदान पर

T20 World Cup आज इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच क्वार्टर फाइनल जैसा मुकाबला, दोनों ही टीमें खाता खोलने उतरेगी मैदान पर

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 31, 2021, 10:58 am IST

संबंधित खबरें

T20 World Cup
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

टी-20 वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया का दूसरे मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला बहुत ही अहम रहने वाला है। इसलिए इस मुकाबले को क्वार्टर फाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है। इससे पहले दोनों ही टीमें अपना पहला मैच पाकिस्तान से हार चुकी है। आज जो भी टीम जीतेगी, उसके लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी। जबकि हारने वाली टीम के लिए अंतिम चार में पहुंचना काफी मुश्किल हो जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकार्ड काफी खराब

कउउ इवेंट में भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकार्ड काफी खराब रह है। भारत 2003 के बाद न्यूजीलैंड से कोई मैच नहीं जीता है। ऐसे में भारत की पूरी कोशिश रहेगी कि 18 सालों का यह सूखा खत्म किया जाएं। वहीं न्यूजीलैंड की कोशिश रहेगी कि ये मैच जीतकर सेमीफाइनल का रास्ता आसान किया जाएं। टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का दो बार सामना हुआ है और दोनों ही बार न्यूजीलैंड ने ही जीत हासिल की थी। 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और इसी साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड ने ही हराया था।

Read More : ENG beat AUS in Crucial T20 World Cup Match इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें