होम / Tamilnadu Weather Update बारिश से नहीं कोई राहत, 20 जिलों में रेड अलर्ट, उड़ानें रद

Tamilnadu Weather Update बारिश से नहीं कोई राहत, 20 जिलों में रेड अलर्ट, उड़ानें रद

Vir Singh • LAST UPDATED : November 11, 2021, 9:06 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, चेन्नई:

Tamilnadu Weather Update तमिलनाडु में बारिश का दौर अब भी जारी है। राजधानी चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में बारिश धीमी पड़ गई थी लेकिन आज फिर शुरू हो गई जिससे आम जनजीवन बाधित हो गया है। बुधवार को ही इलाके में स्पष्ट कम दबाव का क्षेत्र जोर पकड़ गया था।

मौसम विभाग ने राज्य के 20 जिलों में अलर्ट जारी किया है। जारी किए गए bulletin के अनुसार मंगलवार को चेन्नई और इससे सटे उत्तरी इलाकों में बारिश में कमी आई पर बारिश फिर शुरू हो गई है। विभाग ने बताया कि नागपटिटनम में सबसे अधिक 31 सेंटीमीटर बारिश हुई है जबकि पुडुचेरी के कराईकल में 29 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

तीन से चार दिन तक तमिलनाडु के बड़े हिस्से में बारिश के आसार (Tamilnadu Weather Update)

मौसम विभाग के मुताबिक ने तीन से चार दिन तक तमिलनाडु के बड़े हिस्से में बारिश होने की उम्मीद जताई है।राज्य के कुछ खास इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है जबकि अधिकतर स्थानों पर गरज के साथ मध्य दर्जे की बारिश की संभावना है। इस बीच 20 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है तो वहीं भारी बरसात की वजह से आठ उड़ानें भी रद्द कर दी गई हैं।

समु्द्रतल से 5.8 किमी की ऊंचाई पर बन रही चक्रवाती चक्रण की स्थिति, शाम तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तट से गुजरने की संभावना (Tamilnadu Weather Update)

मौसम विभाग ने बताया दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी पर बना कम दबाव का क्षेत्र अब और मजबूत हो गया है और यह दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य हिस्से में अवस्थित है और समु्द्रतल से 5.8 किमी की ऊंचाई पर चक्रवाती चक्रण की स्थिति में पहुंच रहा है। अगले 12 घंटों में इसके दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में मजबूत होने की संभावना है जिसके बाद इसके पश्चिम और उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और आज तड़के इसके उत्तरी तमिलनाडु के तट पहुंचने के बाद शाम को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तट से गुजरने की संभावना है।

Read More : Tamilnadu Rain तमिलनाडु में बारिश से 12 लोगों की मौत

Read More : Tamil Nadu Rain जनजीवन अस्त-व्यस्त, 5 जिलों में रेड अलर्ट

Connect With Us : Twitter Facebook

 

लेटेस्ट खबरें