होम / दलाई लामा ने बयान जारी कर मांगी माफी, बच्चे को किस करने के वीडियो पर हुआ विवाद

दलाई लामा ने बयान जारी कर मांगी माफी, बच्चे को किस करने के वीडियो पर हुआ विवाद

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 10, 2023, 4:47 pm IST

संबंधित खबरें

Dalai Lama Kiss Row: तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। बच्चे को किस करने वाले वीडियो पर विवाद होने के बाद दलाई लामा ने आज सोमवार, 10 अप्रैल को माफी मांगी है। दलाई लामा ने माफी मांगते हुए कहा है कि उनके शब्दों से यदि भावनाएं आहत हुई हैं तो वह बच्चे, उसके परिवार और दोस्तों से माफी मांगते हैं। दलाई लामा वीडियो में कथित रूप से एक बच्चे से अपनी जीभ को चूसने के लिए कहते हैं। जिस पर विवाद पैदा हो गया।

वायरल हो रहा दलाई लामा का वीडियो

आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा के दो मिनट पांच सेकेंड के इस वीडियो में वह बच्चे को ऐसे अच्छे इंसानों को देखने के लिए कहते हैं जो शांति और खुशी पैदा करते हैं। साथ ही उन लोगों का अनुसरण नहीं करने को कहते हैं जो दूसरों की हत्या करते हैं। आज सोमवार को जारी बयान में यह कहा गया कि एक वीडियो क्लिप प्रसारित हो रहा है जिसमें दलाई लामा से एक बच्चा पूछता है कि क्या वह उससे गले मिल सकते हैं।

“दुनियाभर में मित्रों से माफी मांगना चाहेंगे”

जारी किए गए बयान के अनुसार, “दलाई लामा के शब्दों से भावनाएं आहत हुई हैं तो वह बच्चे, उसके परिवार और दुनियाभर में मित्रों से माफी मांगना चाहेंगे।” बयान में ये भी कहा गया है कि अक्सर दलाई लामा मासूम और चंचल तरीके से उन लोगों से चुटकी लेते हैं जो लोग उनसे मिलने आते हैं। यह सब सार्वजनिक तौर पर और कैमरों के सामने होता है। बयान में ये भी कहा गया है कि उन्हें इस घटना पर खेद है।

सोशल मीडिया पर वीडियो की आलोचना

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने इसपर आपत्ति जताई थी। इससे पहले साल 2019 में दलाई लामा ने ये बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था कि उनकी उत्तराधिकारी अगर एक महिला होती है तो उन्हेंबेहद आकर्षक होना चाहिए। दलाई लामा ने अपने इस बयान के लिए बाद में माफी भी मांगी थी।

Also Read: सीएम गहलोत के खिलाफ ‘लड़ाई’ में सचिन पायलट को पार्टी के इस दिग्गज नेता का मिला साथ, कहा- ‘सरकार को जवाब देना चाहिए’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kangana Ranaut: कंगना रनौत को हिमाचल में दिखाए गए काले झंडे, पुराने ट्वीट को लेकर थे नाराज- Indianews
China-Taiwan: ताइवान के नए राष्ट्रपति के शपथ लेते ही चीन ने दी धमकी, कहा- ताइवान की स्वतंत्रता का ‘मृत अंत’- Indianews
Russia-Ukraine war: क्या यूक्रेन रूस के खिलाफ हार की ओर बढ़ रहा है? रिपोर्ट में हुआ यह खुलासा- Indianews
Joe Biden: बाइडेन का दावा कि वह महामारी के दौरान उपराष्ट्रपति थे, नेटिज़न्स ने कुछ यूं दिया रिएक्शन- Indianews
Bayraktar Akıncı: तुर्की के इस ड्रोन की क्या है खासियत, जिसने ईरान के राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर का पता लगाया?- Indianews
Iran: राष्ट्रपति रायसी की मृत्यु के बाद उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर ने संभाला पदभार, जानें कैसा रहा है राजनीतिक जीवन-Indianews
Rahu Gochar Effect : इन राशियों पर 2025 तक राहु की रहेगी अपार कृपा, खूब होगा लाभ- Indianews
ADVERTISEMENT