होम / Kerala में कोरोना वायरस के मामलों में नजर आ रही गिरावट

Kerala में कोरोना वायरस के मामलों में नजर आ रही गिरावट

Mukta • LAST UPDATED : September 15, 2021, 7:39 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Kerala : बीते कुछ दिनों से देश में जिस तरह से corona virus के मामलों में गिरावट नजर आ रही है, उसकी वजह है कि केरल से Corona का पीक गुजर चुका है। यही वजह है कि बीते चार दिनों से देश में कोरोना केसों की संख्या 30 हजार से नीचे दर्ज की जा रही है। Corona के पीक में जहां केरल में रोजाना 25 से 30 हजार नए केस मिलते थे, वहीं आज इसकी संख्या आधी कम हो गई है।

मंगलवार को केरल में कोरोना के 15876 नए केस दर्ज किए गए

एम्स के एक प्रोफेसर ने कहा कि बीते दो-तीन महीने में corona virus के फैले डेटा को देखने से पता चलता है कि केरल में कोरोना का पीक खत्म हो गया है और अगले दो सप्ताह के भीतर केसों की संख्या में बड़ी गिरावट नजर आने लगेगी। उन्होंने कहा कि केरल में पहले सीरो सर्वेक्षण ने सुझाव दिया था कि अधिकांश आबादी अतिसंवेदनशील थी मगर लेटेस्ट सीरो सर्वेक्षण से पता चलता है कि 46 प्रतिशत में टीके या संक्रमण के कारण एंटीबॉडी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि राज्य द्वारा किए गए नियंत्रण उपाय केवल वायरस के प्रसार को धीमा करते हैं।
सितंबर के पहले सप्ताह के दौरान एक दिन में 30,000 से अधिक Corona के केस मिलते थे, मगर अब इस संख्या में काफी कमी आई है। मंगलवार को केरल ने 15,876 मामले दर्ज किए, इससे तरह से केरल में कुल केसों की संख्या 44,06,365 पहुंच गई। केरल के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या दो लाख अंक (1,98,865) से नीचे आ गई है।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT