Tuesday, May 24, 2022
HomeNationalUkraine Russia War Updates न रूस रूका, न यूक्रेन झुका

Ukraine Russia War Updates न रूस रूका, न यूक्रेन झुका

Ukraine Russia War Updates

इंडिया न्यूज़, कीव :

Ukraine Russia War Updates  यूक्रेन में रूसी बमवर्षा का आज 34वां दिन (34th day of Russian bombings in Ukraine)है। इस दौरान यूक्रेन पर रूसी सेना जल-थल और नभ से भीषण बमबारी कर रही है। जंग के चलते ही यूक्रेन में मारियोपोल की बात करें तो यहां अभी तक एक तरफ जहां 5 हजार लोगों की मौत हो गई है। वहीं 200 से अधिक बच्चे भी अपनी जान गंवा चुके हैं। यूक्रेन का अब हर शहर खंडहर में तब्दील होता नजर आ रहा है,लेकिन उसके बाद भी न तो रूसी सेना रूकने का नाम ले रही है और न ही यूक्रेनियन सेना झुकने का नाम ले रही है।

Ukraine Russia War Updates
Ukraine Russia War Updates

शांति वार्ता पर टिकी उम्मीदें

यूक्रेन-रूस के बीच जंग शुरू हुए एक महीने से अधिक हो चुका है। वहीं  मास्को सेना की कार्रवाई के बाद यूक्रेन में भारी तबाही के बावजूद अब भी पुतिन सेना की बमवर्षा जारी है। हालांकि युद्ध रोकने के लिए दोनों देशों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक मसले का हल नहीं निकल पाया है। इसी बीच एक बार फिर दोनों देशों के प्रतिनिधि तुर्की के इस्तांबुल में बैठक (Ukraine Russian representatives meeting in Istanbul, Turkey) करने जा रहे हैं। अब देखना यह होगा कि क्या इस बार सहमति बन पाती है, या फिर जंग जारी रहने वाली है।

Ukraine Russia War Updates
Ukraine Russia War Updates

रूस बोला ,अभी नहीं करेंगे परमाणु हमला

मास्को ने साफ किया है कि रूस अभी यूक्रेन पर परमाणू हमला नहीं (No nuclear attack on Ukraine)करेगा। एक बढ़े सैन्य अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि हम परमाणु हथियारों का इस्तेमाल तभी करेंगे जब रूस के अस्तित्व पर कोई खतरा मंडराएगा। ऐसे में अगर कोई देश रूस पर न्यूक्लिय हमला करेगा तो भी हम जवाबी कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेंगे। बता दें कि इन दिनों यूक्रेन जंग को लेकर दुनिया पर तीसरे विश्व युद्ध का खतरा मंडरा रहा है।

रूस बोला ,अभी नहीं करेंगे परमाणु हमला
रूस बोला ,अभी नहीं करेंगे परमाणु हमला

Read More:Action on Chinese Telecom Company आखिर क्यों लपटे में आई चीनी कंपनी दूरसंचार कंपनी हुवावे

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

 

SHARE
Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

Most Popular