होम / Ukrainian Airspace Closed यूक्रेन का हवाई क्षेत्र बंद, वापस लोटा एयर इंडिया का विमान

Ukrainian Airspace Closed यूक्रेन का हवाई क्षेत्र बंद, वापस लोटा एयर इंडिया का विमान

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 24, 2022, 3:03 pm IST

संबंधित खबरें

Ukrainian Airspace Closed

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Ukrainian Airspace Closed पूर्वी यूरोपीय राष्ट्र से भारतीयों को वापस लाने के लिए गुरुवार सुबह यूक्रेन में कीव के लिए उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का एक विमान रूसी सैन्य हमले के बीच यूक्रेनी हवाई क्षेत्र को बंद करने के कारण दिल्ली लौट रहा है। इससे पहले एक विशेष विमान 182 भारतीयों को लेकर दिल्ली में उतरा था। 20,000 से अधिक भारतीय नागरिक जिनमें से कई मेडिकल छात्र हैं यूक्रेन में थे क्योंकि रूस के साथ संकट पिछले एक हफ्ते में तेजी से बढ़ा है, जिससे उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। भारत सरकार की तत्काल प्राथमिकता इन लोगों को निकालना है। (Ukraine Russia Crisis Live Update)

पहले वापस लाए गए इतने भारतीय

Ukrainian Airspace Closed
Ukrainian Airspace Closed

मंगलवार को करीब 240 भारतीयों को एयर इंडिया की एक फ्लाइट से वापस लाया गया। फ्लाइट ने कीव से उड़ान भरी और देर रात दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी। यह चार अनुसूचित उड़ानों में से पहली थी, अन्य 24 फरवरी और 26 फरवरी के लिए निर्धारित थीं। यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में मारियुपोल में आज तड़के धमाकों की आवाज सुनी गई, इसके तुरंत बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक ‘सैन्य अभियान’ शुरू किया, जिससे क्षेत्र में एक पूर्ण सशस्त्र संघर्ष की आशंका पैदा हो गई।

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ने की निंदा

British Prime Minister Boris Johnson
British Prime Minister Boris Johnson

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने भी रूस के कार्यों की निंदा की है। 2015 की शांति योजना का उल्लंघन करते हुए रूस द्वारा यूक्रेन में दो विद्रोही क्षेत्रों – डोनेट्स्क और लुहान्स्क – को स्वतंत्र क्षेत्रों के रूप में मान्यता दिए जाने के बाद से तनाव बढ़ गया है।

Also Read : Ukraine Russia Crisis Live Update रूस का युद्ध का ऐलान, यूक्रेन में कई जगह धमाके

READ ALSO: Russia And Ukraine Dispute: अमेरिका समेत कई देशों में भारी पड़ रहा रूस, जानिए कैसे?

READ ALSO: Russian Army will Camp in Donetsk and Luhansk : रूस की सेना डोनेत्स्क और लुहांस्क में डालेगी डेरा, दुनिया में हलचल

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT