Wednesday, May 25, 2022
HomeNationalRussia Ukraine Crisis Today Latest Updates : रूस के ब्रांस्क में यूक्रेनी...

Russia Ukraine Crisis Today Latest Updates : रूस के ब्रांस्क में यूक्रेनी सैनिकों ने दागी मिसाइलें, ऑयल डिपो तबाह

यूक्रेन का दावा: मध्य और पश्चिमी यूक्रेन में रूसी सैनिकों ने करीब पांच रेलवे स्टेशनों को बनाया निशाना। (ukraine crisis today latest updates)

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
24 फरवरी से शुरू हुआ रूस यूक्रेन विवाद को करीब 2 माह से ज्यादा समय होने को आया है, लेकिन युद्ध की तपिश बढ़ती जा रही है। इसी बीच आज यूक्रेन ने (russia ukraine crisis) रूस के ब्रांस्क शहर में हमला कर दिया है। इस हमले में यूक्रेनी सैनिकों ने मिसाइलें दागी हैं, जिसमें एक ऑयल डिपो पूरी तरह से तहस नहस हो गया। वहीं यूक्रेन का दावा है कि मध्य और पश्चिमी यूक्रेन में रूसी सैनिकों ने करीब पांच रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाया है, जिसमें सैकड़ों लोगों के घायल होने की आशंका है।

जंग जीत सकता है यूक्रेन: पेंटागन

पेंटागन चीफ लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि यूक्रेन रूस के खिलाफ जंग जीत सकता है। उन्होंने कहा अगर यूक्रेन के पास सही उपकरण और समर्थन हों तब। उधर, अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एंटोनी ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन बीते कल यानी रविवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मिलने कीव पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने यूक्रेन को 700 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त सैन्य मदद देने की घोषणा की थी। ब्लिंकन और आॅस्टिन 24 फरवरी को रूसी हमले के बाद यूक्रेन का दौरा करने वाले अमेरिका के पहले सीनियर अफसर हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Russia Ukraine War Update : अमेरिकी विदेशमंत्री और रक्षामंत्री ने जेलेंस्की से की मुलाकात, यूक्रेन को हथियार और सुरक्षा मिलने की उम्मीद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular