होम / UNGA अध्यक्ष ने की भारत की तारीफ, कहा-वैश्विक चुनौतियों के बीच भारत का नेतृत्व अनुकरणीय

UNGA अध्यक्ष ने की भारत की तारीफ, कहा-वैश्विक चुनौतियों के बीच भारत का नेतृत्व अनुकरणीय

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 30, 2023, 3:12 pm IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली।(India’s leadership is commendable and exemplary)संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी(Saba Korosi) इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि वैश्विक चुनौतियों के बीच भारत का नेतृत्व सराहनीय और अनुकरणीय रहा है। पिछले करीब सात दशकों से, भारत और संयुक्त राष्ट्र ने एक साथ यात्रा की है। भारत शांति स्थापना में सैनिकों के सबसे बड़े योगदानकर्ताओं में से एक रहा है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी ने सोमवार को कहा कि हम यूक्रेन युद्ध की पहली वर्षगांठ के करीब पहुंच रहे हैं। इस युद्ध के कारण लाखों लोग बेघर हुए हैं।

UNGA अध्यक्ष साबा कोरोसी ने क्या कहा?

एक युद्ध जिसने दुनिया भर में ऊर्जा और खाद्य संकट को जन्म दिया है। मैं यूक्रेन और दुनिया भर में शांति के आह्वान के लिए भारत की सराहना करता हूं। कोरोसी ने आगे कहा कि वैश्विक चुनौतियों के बीच भारत का नेतृत्व अनुकरणीय रहा है। सात दशकों से, भारत और संयुक्त राष्ट्र ने साथ-साथ यात्रा की है। भारत शांति स्थापना में सैनिकों के सबसे बड़े योगदानकर्ताओं में से एक है। कोरोनो में भारत ने जिन देशों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराई थी उस पर कोरोसी ने कहा कि मैं 150 से अधिक देशों को टीकों के निर्यात के लिए भारत की उदारता और जी20 की अध्यक्षता के माध्यम से स्थायी सुधार के लिए भारत की सराहना करता हूं। साबा कोरोसी ने अंत में कहा कि हमारा उद्देश्य एकजुटता, स्थिरता और विज्ञान के माध्यम से समाधान है। शांति के लिए राष्ट्रों के बीच एकजुटता, समृद्धि और स्थिरता का निर्माण ही हमारा उद्देश्य है।

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के हुए दो फाड़? कप्तान हार्दिक पंड्या की हो रही आलोचना
Bihar Politics: बिहार में इंडि गठबंधन में सीट बंटवारे के बाद पप्पू यादव के बदले बोल, पूर्णिया सीट को लेकर कही ये बात
Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
ADVERTISEMENT