होम / Union Government on Covid 19 केंद्र सरकार ने 28 फरवरी तक बढ़ाए प्रतिबंध

Union Government on Covid 19 केंद्र सरकार ने 28 फरवरी तक बढ़ाए प्रतिबंध

Vir Singh • LAST UPDATED : January 28, 2022, 11:36 am IST

संबंधित खबरें

Union Government on Covid 19

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Union Government on Covid 19 वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid-19) के नए मामलों में लगातार गिरावट के बावजूद केंद्र सरकार अभी पाबंदियां हटाने के मूड में नहीं है। सरकार ने कोरोना के प्रतिबंधों (sanctions) को 28 फरवरी (February 28) तक बढ़ा दिया है। गृह सचिव अजय भल्ला (Home Secretary Ajay Bhalla) ने इस संबंध में सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कोविड-19 से प्रभावी तौर पर निपटने के लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी करने के लिए कहा है। इसी के साथ लोगों को सभी आवश्यक सावधानियों का पालन सुनिश्चित करवाने के भी निर्देश दिए हैं।

ज्यादातर मरीज तेजी से ठीक हो रहे, अस्पतालों में मरीजों की भीड़ भी कम फिर भी हालात चिंताजनक

Union Government on Covid 19
गृह सचिव अजय भल्ला

अजय भल्ला ने राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र में कहा है कि कोरोना के अधिकतर मरीज ठीक भी हो रहे हैं, अस्पताल में कोविड सक्रमण के मरीजों की भीड़ भी कम हैं लेकिन इसके बावजूद अभी देश में हालात ठीक नहीं हैं। महामारी के के मौजूदा रुझानों को देखते हुए सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब भी देश के 407 जिलों में संक्रमण दर 10 प्रतिशत से ज्यादा है। वहीं देश में कोरोना के एक्टिव केस 22 लाख से ज्यादा हैं।

Also Read : Educational Institution May Open Soon केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों से शुरू की बातचीत

नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करवाएं अधिकारी

Union Government on Covid 19

अजय भल्ला ने राज्यों को लिखे पत्र में कोविड-19 के मरीजों के इलाज, लोगों के कोविड टेस्ट के अलावा ट्रैकिंग और वैक्सीनेशन की पांच-गुना रणनीति व कोविड-उपयुक्त व्यवहार के पालन पर जोर देने की बात कही है। राज्यों के स्वास्थ्य विभाग को अपने-अपने इलाके में सभी सार्वजनिक क्षेत्रों व सभाओं में मास्क पहनने के साथ ही लोगों के बीच आपस में शारीरिक दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करना चाहिए।

Also Read : Covid 19 States Update अकेले केरल में 51 और कर्नाटक में 38 हजार नए केस

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT