Thursday, January 20, 2022
HomeNationalVaishno Devi Stampede Incidents List पहले भी सामने आई है ऐसी कई...

Vaishno Devi Stampede Incidents List पहले भी सामने आई है ऐसी कई घटनाएं

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Vaishno Devi Stampede Incidents List जम्मू-कश्मीर के माता वैष्णो देवी मंदिर में देर रात अचानक भगदड़ मचने के कारण 12 लोगों की मौत हो गई और करीब 20 लोग घायल हो गए। घायलों में तीन की हालत गंभीर है। कटरा के सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लॉक मेडिकल अफसर ने हादसे में 12 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की। घायलों को स्थानीय नारायण अस्पताल ले जाया जा रहा है। वहीं इससे पहले भी माता वैष्णो देवी मंदिर में ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी है जिसके चलते कई लोगों ने अपनी जान गवई है। आइये जानते है इनके बारे में

इससे पहले भी हुई है कई घटनाएं (Vaishno Devi Stampede Incidents List )

  • पहली घटना
    यह घटना 22 दिसंबर की है जब माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर अर्धकुंवारी स्थित बाजार की दुकान में सिलिंडर के फटने से पांच लोग झुलस गए। धमाके की जोरदार आवाज सुन कर लोग के बीच में अफरातफरी का माहौल बन गया। हादसे में घायल हुए लोगों को जल्द से जल्द अर्धकुंवारी की डिस्पेंसरी लेजाया गया, बाद में तीन लोगों की कम्भीर हालत के चलते उन्हें जम्मू रेफर किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। बाद में जब घटना के बारे में पता चलने पर कुछ देर बाद हालात सामान्य हो गए। (Vaishno Devi Stampede Incidents List )
  • दूसरी घटना
    यह घटना 9 जनवरी 2021 की है जब मां वैष्णो देवी भवन के पास बने एक कालिका कांप्लेक्स से सटे काउंटिंग रूम में शार्ट सर्किट होने से पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गए। आग के कारण काउंटिंग रूम के फर्नीचर समेत, सात AC और रुपये गिनने वाली मशीन राख हो गई। हालांकि यह मशीने खली थी। घटना स्थल पर मौजूद दमकल और पुलिस कर्मियों सहित CRPF के जवानों ने आधे घंटे की कड़ी महनत के बाद आग पर काबू पाया । यह घटना प्राकृतिक गुफा से मात्र सौ मीटर की दुरी पर हुई थी। (Vaishno Devi Stampede Incidents List )
  • तीसरी घटना
    यह घटना 30 जनवरी 2017 की है जब माता वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर हिमकोटी से पहले देवी द्वार क्षेत्र में भूस्खलन से एक दर्शन करने आई महिला की मौत हो गई थी। साथ हे इस घटना में तीन बच्चों समेत आठ श्रद्धालु घायल हुए थे। वहीं खराब मौसम को देखते हुए बैटरी कार सेवा भी बंद कर दी गई थी। (Vaishno Devi Stampede Incidents List )

Also Read : Vaishno Devi Stampede Photos आधी रात माता वैष्णो देवी के दरबार में मची भगदड़, देखें इस हादसे की तस्वीरें

Also Read : Stampede in Mata Vaishno Devi Bhawan जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित, मृतकों के परिजनों को 12 लाख घायलों को ढाई लाख देने का एलान

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE