होम / IRCTC आपके लिए लाया है तीन रातों और चार दिनों का Vaishno Devi Tour Package, देने होंगे मात्र इतने पैसे

IRCTC आपके लिए लाया है तीन रातों और चार दिनों का Vaishno Devi Tour Package, देने होंगे मात्र इतने पैसे

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 28, 2022, 3:42 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

कहा जाता है कि जो भी मां वैष्णो देवी के दरबार में जाता है उसकी सभी इच्छाएं मां पूरी कर देती है। यह मंदिर दुनिया भर से तीर्थयात्रियों को आकर्षित करता है। यहां श्रद्धालु देवी से आशीर्वाद लेने आते हैं। वहीं यदि आप भी इस समय वैष्णो देवी जाने की सोच रहे हैं तो यह बिलकुल सही समय है।

क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए तीन रातों और चार दिनों के ‘वैष्णो देवी टूर पैकेज’ लेकर आया है। कटरा से 5200 फीट की ऊंचाई पर स्थित वैष्णो देवी की पगडंडी हर तरह से दर्शनीय है। इस बिल्कुल नया आईआरसीटीसी पैकेज में प्रति व्यक्ति 5795 देने होंगे जिसमे आपको बहुत सी सुविधाएं मिलेंगी आइए जानते है इसके बारे में।

दिन 1: ऐसे होगी सफर की शुरुआत

आप नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 20:40 बजे जाट स्पेशल ट्रेन से अपनी यात्रा शुरू करेंगे। वैष्णो देवी के तीर्थयात्री त्रिकुटा पर्वत के मनोरम दृश्यों के साथ कटरा के नए वेलकम होटल में ठहर सकते हैं।

दिन 2: जम्मू से पहुंचेंगे कटरा

आप सुबह 5 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और नॉन-एसी ट्रेन से कटरा के लिए रवाना होंगे। मंदिर जाने के बाद आप शाम को होटल लौट सकते हैं, रात का खाना खा सकते हैं और रात भर रुक सकते हैं।

IRCTC tour packages from Delhi to Vaishno Devi

दिन 3: कटरा से जम्मू

होटल में नाश्ते के बाद दर्शनीय स्थलों की यात्रा करें और दोपहर में चेक-आउट करें और उसके बाद शानदार लंच करें। आईआरसीटीसी जम्मू रेलवे स्टेशन के रास्ते में कांद कंडोली मंदिर, रघुनाथजी मंदिर और बाग बहू गार्डन का भी दौरा करेगा। दिल्ली वापस जाने के लिए रात में एनडीएलएस-जाट एसपीएल ट्रेन में सवार हों।

दिन 4: ऐसे होगा सफर का अंत

ट्रेन सुबह करीब छह बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। जम्मू-कश्मीर में वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन के साथ मनोरंजन के लिए खास पौराणिक थीम पार्क मिलेगा।

ये भी पढ़े : ऐसे करें श्री अमरनाथ यात्रा के लिए ऑनलाइन एप्‍लाई Online Booking for Amarnath Yatra 2022 Registration in Hindi

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

North Korea: ‘उत्तर कोरिया बनाएगा भारी सैन्य शक्ति’, किम जोंग उन की बहन का बड़ा खुलासा – India News
SC ने चित्रदुर्ग मुरुगा मठ के महंत की जमानत याचिका की खारिज, नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न का है आरोप- Indianews
Israel India Relations: ‘भारत का राजदूत और दूतावास साल 1992 तक इजरायल में क्यों नहीं था’, एस जयशंकर ने पूछा सवाल – India News
Lok Sabha elections: उंगली पर लगी स्याही दिखाइए मुफ्त जलेबी-पोहा पाईए, इंदौर में वोटरों के लिए खास पेशकश- Indianews
Haryana: घर के नींव की चल रही थी खुदाई, तभी मिलीं 300 साल पुरानी विष्णु और लक्ष्मी की मूर्तियां- Indianews
Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष बोले, ‘पीएम मोदी मुझे दें मिलने का समय, उन्हें समझाऊंगा कांग्रेस का घोषणापत्र’ – India News
Vastu Shastra: घर में लकड़ी का मंदिर है, तो वास्तु शास्त्र के इन नियमों का रखना चाहिए ध्यान- Indianews
ADVERTISEMENT