Thursday, May 26, 2022
HomeNationalWeather 26th April Update इन राज्यों में बरकरार रहेगी heat wave की...

Weather 26th April Update इन राज्यों में बरकरार रहेगी heat wave की स्थिति

देश के कई राज्यों में गर्मी का दौर जारी है और फिलहाल राहत मिलने वाली नहीं है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) राजस्थान, गुजरात, बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों में हीट वेव (heat wave) की स्थिति बनी रहेगी। 

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
मौसम विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों में गर्मी का दौर जारी है और फिलहाल राहत मिलने वाली नहीं है। दिल्ली-एनसीआर में आज आसमान साफ रहने का अनुमान है। इसी के साथ राजस्थान, गुजरात, बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों में हीट वेव (heat wave) की स्थिति बनी रहेगी।

कई दिन से तापमान बना है 40 डिग्री, दिल्ली परसों तक 44 तक पहुंचने के आसार

Weather 26th April Update

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात व अन्य कई राज्यों में तापमान लगातार 40 डिग्री से ज्यादा बना हुआ है। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहने का अनुमान है। वहीं परसों यानी 28 अप्रैल से राजधानी में फिर तेज लू चलेगी और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

हिमाचल प्रदेश में 28 से पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में बारिश व बर्फबारी की संभावना थी, लेकिन बादल न बनने से ऐसा नहीं हुआ। तीन बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (western disturbance active) होने से माना जा रहा था कि प्रदेश में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अब 28 अप्रैल से हिमाचल में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने का अनुमान जताया है।

उत्तराखंड में आज बारिश की संभावना

उत्तराखंड में भी इन दिनों शुष्क मौसम है और लगातार तेज धूप निकल रही है मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आया आंधी-तूफान, लखनऊ डाइवर्ट की गई उड़ानें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Heat Wave Conditions Will Remain in These States

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular