Tuesday, January 18, 2022
HomeChandigarhWeather North India पहाड़ों में भारी बर्फबारी व बारिश की संभावना, तेज...

Weather North India पहाड़ों में भारी बर्फबारी व बारिश की संभावना, तेज हवाओं का भी अनुमान

इंडिया न्यूज, नई दिली:

Weather North India देश में एक साथ दो वेस्टर्न डिस्टर्बेस सक्रिय हैं जिसके कारण मौसम में काफी ज्यादा बदलाव की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक एक वेस्टर्न डिस्टर्बेस के तीन से पांच जनवरी के बीच सक्रिय होने की संभावना और दूसरा छह से नौ जनवरी के बीच सक्रिय होगा। इनका अगले सात दिन के बीच उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत पर असर पड़ेगा। इस दौरान उत्तर भारत के पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी वहीं मैदानों में बारिश की संभावना है।

आज दिल्ली में आंशिक बादल, कल से पंजाब, हरियाणा, यूपी व राजस्थान में बारिश की संभावना (Weather North India)

मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। वहीं राजधानी में अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान सात डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। इसके अलावा कल से छह जनवरी तक हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, यूपी व राजस्थान और मध्य प्रदेश में कहीं छिटपुट तो कहीं भारी वर्षा का अनुमान है। कल हरियाणा व राजस्थान में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। कल से आठ जनवरी के बीच तेज हवाएं व बारिश की संभावना है।

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी जारी, संवेदनशील क्षेत्र में हिमस्खलन व भूस्खलन की चेतावनी (Weather North India)

जम्मू-श्रीनगर के कई इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने राज्य के मुगल रोड, श्रीनगर-लेह राजमार्ग, लेह-मनाली और साधना दर्रे सहित कई मार्गों व अन्य इलाकों में भारी बर्फबारी व बारिश का अनुमान जताया है। इस दौरान परिवहन भी थम सकता है। विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है है कि खराम मौसम के कारण पहाड़ी इलाकों में बिजली भी बाधित होने के आसार हैं। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और हिमस्खलन भी हो सकता है।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नौ जनवरी तक सड़क व हवाई परिवहन बाधित होने के आसार (Weather North India)

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नौ जनवरी तक सड़क व हवाई परिवहन बाधित होने का भी अलर्ट जारी किया है। विभाग ने कहा है कि देश में लगातार दो वेस्टर्न डिस्टर्बेस सक्रिय होने से तीन जनवरी देर रात से नौ जनवरी पूर्वाह्न तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख व आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में मौसम में भारी बदलाव आ सकता है ।

Also Read :Weather Updates दिल्ली में ठंड का कहर, आठ राज्यों में शीतलहर का अलर्ट जारी

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE