Monday, January 24, 2022
HomeNationalWeather North India Report पहाड़ों में भारी बारिश व बर्फबारी, अब भी...

Weather North India Report पहाड़ों में भारी बारिश व बर्फबारी, अब भी अलर्ट जारी

इंडिया न्यूज, शिमला/श्रीनगर/देहरादून:

Weather North India Report मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक आज भी पूरा दिन हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा।

Uttarkashi, Jan 05 (ANI): A view of Gangotri temple covered in a thick layer of snow as the high altitude areas of Uttarakhand receive heavy snowfall, in Uttarkashi on Wednesday. (ANI Photo)

उधर उत्तराखंड में भी मौसम का यही हाल रहा। वहीं हरियाणा और पंजाब व दिल्ली सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में इस बीच दिन भर बारिश होती रही और आम जनजीवन बाधित हो गया। हिमाचल की राजधानी शिमला में कल दोपहर से बारिश शुरू हुई थी जो लगातार जारी रही।

हिमाचल में 314 सड़कें ठप, बिजली व पेयजल सेवा भी प्रभवित (Weather North India Report)

बर्फबारी और बारिश के कारण हिमाचल के दो National Highway, एक स्टेट हाईवे सहित 314 सड़कों पर यातायात की आवाजाही ठप हो गई है। इसके अलावा खराब मौसम के कारण प्रदेश में 320 बिजली ट्रांसफार्मर और 24 पेयजल योजनाएं भी बंद हो गई हैं। मौसम विभाग ने कल के लिए भी राज्य में भारी बारिश और हिमपात का येलो अलर्ट जारी किया है।

नौ तक एक्टिव रहेंगे दो पश्चिमी विक्षोभ (Weather North India Report)

Director of Meteorological Center Shimla Surendra Paul

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि 9 जनवरी तक प्रदेश में दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेंगे। येलो अलर्ट के बीच पहले ही पांच और छह जनवरी को कई क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई थी। उधर जम्मू-कश्मीर में भी बुधवार को हिमपात व बारिश होने के कारण सड़क के साथ हवाई यातायात भी बाधित हो गया है। इस राज्य में भी अभी मौसम खराब रहने के आसार हैं।

दिल्ली, हरियाणा-पंजाब में बारिश से आम जनजीवन बाधित (Weather North India Report)

New Delhi, Jan 05 (ANI): A few shoppers seen at Lajpat Nagar Market amid light rainfall on a cold winter day, in New Delhi on Wednesday. (ANI Photo)

दिल्ली, हरियाणा व पंजाब के कई इलाकों में आज सुबह से शाम तक बारिश होती रही। मौसम विभाग ने हरियाणा के उत्तरी जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि आॅरेंज अलर्ट जारी किया था वहीं अन्य जिलों के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया था। आठ जनवरी को भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। पंजाब में भी कई जगह बारिश के कारण आम जनजीवन बाधित हो गया।

कश्मीर व लद्दाख की कई उड़ानें रद, बिजली व पेयजल बाधित (Weather North India Report)

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सीजन की भारी बर्फबारी होने के बाद कश्मीर एवं लद्दाख की कई उड़ानें रद कर दी गई हैं। खराब मौसम के कारण माता वैष्णो देवी के लिए कटड़ा-सांझीछत चॉपर सेवा भी बाधित रही।

प्रदेश के कई इलाकों में बिजली और पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित हो गई है। मौसम विभाग की आठ जनवरी तक प्रदेश के कई इलाकों में भारी भारी-बारिश की चेतावनी के बीच orange alert भी जारी कर दिया गया है। हिमस्खलन संभावित इलाकों में लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है। (Weather North India Report)

Also Read : Weather North India Update बर्फबारी से फिर गुलजार कश्मीर, हिमाचल व उत्तराखंड

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE