होम / Weather Today Update ठंड से कांपा उत्तर भारत, दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन

Weather Today Update ठंड से कांपा उत्तर भारत, दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन

Vir Singh • LAST UPDATED : January 26, 2022, 7:32 am IST

संबंधित खबरें

Weather Today Update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weather Today Update उत्तर भारत (North India) व आसपास के क्षेत्रों में कोहरे व सर्दी का सितम जारी है। पहाड़ों में बर्फबारी के बाद मैदानों में जहां लगातार शीतलहर सता रही है वहीं पहाड़ों में गलन वाली ठंड पड़ रही है। दिल्ली में मंगलवार को 9 साल बाद सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। सोमवार की तुलना में मंगलवार को तापमान 3 डिग्री कम दर्ज किया गया। इसके 12 से 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने पहले ही कहा है कि दिल्ली में 26 जनवरी के बाद शीतलहर और तेज होगी।

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व यूपी में कोहरे ने बढ़ाई दिक्कतें, अभी नहीं मिलेगी राहत

Weather Today Update
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर नई दिल्ली में राजपथ पर सुरक्षा में तैनात जवान।

रेलवे ने ठंड और कोहरे के चलते परसों यानी 28 जनवरी तक महाराष्ट्र, यूपी बिहार और पंजाब जाने वाली 480 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। राष्ट्रीय रेल पूछताछ सिस्टम की आधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा, पंजाब व यूपी के पश्चिमी क्षेत्रों में सुबह और रात में घना कोहरा छाया रहेगा। दो फरवरी तक दिल्ली सहित पंजाब व हरियाणा में बारिश के आसार नहीं हैं।

राजस्थान में तापमान 5 डिग्री तक कम हुआ

Weather Today Update

राजस्थान भी शीतलहर की चपेट में है। कल माउंट आबू में दूसरे दिन भी पारा माइनस में रहा। राज्य के चूरू सहित कई जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री कम हो गया है। यहां रात का पारा तीन डिग्री रहा। पहाड़ों व मैदानी इलाकों में ओस की बूंदें बर्फ की तरह जम गईं। जयपुर मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अभी शीतलहर व कोहरा छाए रहने के आसार हैं।

शिमला में फिर पड़ी हल्की बर्फ, आज हो सकती है बारिश

Weather Today Update
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला व जिले के ऊंचे इलाकों में मंगलवार को ताजा हिमपात (Snow fall ) हुआ। सुबह शिमला व हिमाचल के ज्यादातर इलाकों में धूप निकली। दोपहर बाद मौसम खराब बिगड़ा और हल्का हिमपात हुआ। इसके कारण पहले से बर्फबारी के कारण बाधित बिजली, पानी व सड़कों की बहाली के काम में परेशानी आई। बता दें कि राज्य में चार दिन से करीब 500 सड़कें और 600 से अधिक ट्रांसफॉर्मर ठप होने के कारण सैंकड़ों गांव अंधेरे में हैं। आज भी ऊंचे क्षेत्रों में हल्के हिमपात व मैदानों और निचले इलाकों में बारिश के आसार हैं।

जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी पर तैनात देश के जांबाज

Weather Today Update
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर भारी बर्फबारी और खराब मौसम के बीच उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर गश्त करते सेना के जवान।

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में कड़ा पहरा

Weather Today Update
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर भारी बर्फबारी और खराब मौसम के बीच उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर गश्त करते सेना के जवान।

Weather Today Update

Also Read :Weather Report Hills Snowfall तस्वीरों में देखें उत्तर भारत में बर्फबारी और बारिश के हालात

Also Read : Snow Storm Wreaks Havoc in Himachal अंबाला के युवक समेत चार दोस्त बर्फीले तूफान की चपेट में आने से हुए लापता

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT