Wednesday, May 18, 2022
HomeNationalWeather Today Updates जानिए किन राज्यों में बढ़ रहा तापमान, कौन राज्य...

Weather Today Updates जानिए किन राज्यों में बढ़ रहा तापमान, कौन राज्य लू की चपेट में, आज कैसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत (North India) के मौसम में बढ़ती तपिश से साफ है कि इस क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने लगा है। राजधानी दिल्ली (Delhi) में आज और गर्मी बढ़ने का अनुमान है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
उत्तर भारत (North India) के मौसम में बढ़ती तपिश से साफ है कि इस क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) का असर खत्म होने लगा है। राजधानी दिल्ली में आज और गर्मी बढ़ने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार आज यहां लू परेशान करेगी और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहने के आसार हैं। इस बीच 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने का अनुमान है। अप्रैल के अंतिम दिनों में दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक जा सकता है।

इन राज्यों में अगले दो दिन में दिखेंगे गर्मी के तेवर

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से अब नमी नहीं मिल रही है जिसके कारण बादल भी छंट गए हैं। राजस्थान, दिल्ली और गुजरात में पारा बढ़ने लगा है। इसका प्रभाव मप्र में भी दिख रहा है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 26 अप्रैल तक एमपी, यूपी, बिहार, राजस्था और झारखंड में लू चलने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें : उत्तर भारत में कई जगह आसमान में छाए बादल, हल्की बूंदाबांदी से गर्मी से मिली राहत Weather Today 21st April Update

इन राज्यों में 24 घंटों में बारिश का अनुमान

Weather Today Updates

पूर्वोत्तर में अगले 24 घंटों में बारिश होने की संभावना है। वहीं पश्चिम बंगाल और विदर्भ में आंधी-तूफान चलने के आसार हैं। दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र में भी ओलावृष्टि की संभावना है। स्काईमेट वेदर का कहना है कि मणिपुर, नागालैंड, असम,त्रिपुरा मेघालय व छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में मध्यम हवाव और बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़न का अनुमान है। तेलंगाना व अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी तेज हवाएं व हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें : Delhi Weather Update फिर सताएगी गर्मी, 44 पार कर सकता है तापमान, येलो अलर्ट जारी

हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

Weather Today Updates

केरल और तमिलनाडु में भी अलग-अलग जगह हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसी के साथ दक्षिण कोंकण, कर्नाटक और गोवा व मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या एक अथवा दो जगह मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश अथवा एक या दो जगह मध्यम बारिश हो सकती है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : बारिश की संभावना, मौसम में ठंडक के आसार Haryana and Punjab Weather Update

ये भी पढ़ें : अप्रैल के आखिर तक कई राज्यों में तापमान 3 से 5 डिग्री बढ़ने की आशंका Weather Update 20 April 2022

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular