Friday, December 3, 2021
HomeNationalWeather Update बारिश से बेहाल आंध्र, तमिलनाडु व केरल , पानी में...

Weather Update बारिश से बेहाल आंध्र, तमिलनाडु व केरल , पानी में बह रहे शव

इंडिया न्यूज, हैदराबाद/चेन्नई/तिरुवनंतपुरम:

Weather Update तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में बारिश ने तबाही मचाई है। जलाशय टूटने के कारण पानी सड़कों व रिहायशी इलाकों में प्रवेश कर रहा है। आंध्र प्रदेश के वाईएसआर कडप्पा जिले में भारी बारिश और बाढ़ के कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा कई लापता हैं। पुलिस ने बताया कि जिले के गांवों में बाढ़ के पानी में तीन बसें फंस गर्इंं। चेयुरु जलाशय के टूटने के कारण बाढ़ का पानी सड़कों पर भर गया था, जिसमें ये बसें डूब गईं। वाईएसआर कडप्पा जिला भारी बारिश और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

Weather Update केरल में घर गिरने से लोगों की मौत हो रही

तमिलनाडु के अलावा केरल में भी भारी बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह बाधित है। कहीं घर गिरने से लोगों की मौत हो रही है तो सबरीमाला मंदिर भी एक दिन के लिए बंद कर दिया है। एक बस में सवार कुछ यात्री बाढ़ के पानी में बहते पाए गए। गुडलुरु गांव में सात शव निकाले गए, रायवरम गांव में तीन शव निकाले गए और मदनपल्ले गांव में दो शव निकाले गए। अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि वे बस के यात्रियों के शव हैं या आसपास के ग्रामीणों के। दमकल कर्मियों ने अन्य दो बसों के यात्रियों को बचा लिया। कुछ लोगों के लापता होने से मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है।

Weather Update आंध्र के सीएम जगन मोहन रेडडी आज करेंगे सर्वेक्षण

आंध्र के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी स्थिति का आकलन करने के लिए शनिवार को कडप्पा जिले में हवाई सर्वेक्षण करेंगे। श्री रेड्डी ने भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने का नर्दिेश दिया।

Weather Update पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के सीएम से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश व इससे पैदा हुई बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से बात की और उन्हें हरसंभव केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया। ज्ञात हो कि आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में शुक्रवार को अचानक आई बाढ़ में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कुछ लोगों के इसमें बह जाने की आशंका जताई गई है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण हुई भारी बारिश से राज्य में कुछ नदियां उफान पर हैं और इससे चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों की सबसे भयानक बाढ़ आई।

Weather Update तमिलनाडु में ढहा मकान, 4 बच्चों सहित 9 लोगों की मौत

तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में कल भारी बारिश के बीच एक घर गिरने से चार बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। राज्य में लगातार हो रही बारिश से भारी नुकसान हो रहा है। केंद्र सरकार ने तमिलनाडु में पिछले सप्ताह हुई मूसलाधार बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए एक केंद्रीय दल की प्रतिनियुक्ति की है। अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय दल राज्य में बाढ़ आई बाढ़ की प्रकृति का पता लगायेगा और राज्य को अतिरक्ति केंद्रीय सहायता की सिफारिशें करेगा।

Weather Update सबरीमाला मंदिर बंद, तीर्थ यात्रा स्थगित

केरल में हो रही भारी बारिश का असर अब श्रद्धालुओं को भी देखने को मिलेगा. भारी बारिश के कारण पठानमथिट्टा जिले के सबरीमाला पहाड़ी में प्रसिद्ध अयप्पा मंदिर की तीर्थयात्रा स्थगित कर दी गई। जिले में भारी बारिश और पंबा सहित प्रमुख नदियों में जल स्तर बढ़ गया है जिसे देखते हुए यह कदम उठाया गया। यह आदेश पथानामथिट्टा जिला प्रशासन ने शुक्रवार को जारी किया।

Read More : Weather Update कर्नाटक के शिवमोग्गा ओर मलनाड में भारी बारिश

Read More : Weather Update सात राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी व बिजली गिरने की भी आशंका

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE