Saturday, November 27, 2021
HomeNationalWeather Update भारी बारिश से अब बेंगलुरु पानी-पानी

Weather Update भारी बारिश से अब बेंगलुरु पानी-पानी

इंडिया न्यूज, बेंगलुरु:

Weather Update आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के बाद अब कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु भी भारी बारिश के कारण पानी-पानी हो गया है। कल हुई झमाझम के कारण कई झीलों उफान पर हैं जिससे शहर के निचले इलाकों और अपार्टमेंट के बेसमेंट में पानी घुस गया है।

राज्य के के मुुख्यमंत्री Basavaraj Bommai ने कहा कि बारिश और बाढ़ से राज्य के विभिन्न हिस्सों में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों और पुलों की मरम्मत के लिए 500 करोड़ रुपए जारी किए जाएंगे। जिनके मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं उन्हें पहली किस्त के तौर पर एक लाख रुपए तुरंत देने का निर्देश दिया गया है। आंशिक रूप से जिनके घर क्षतिग्रस्त हुए हैं उन्हें भी पैसे दिए जाएंगे।

बेंगलुरु के येलाहंका इलाके में दो घंटे में 138  एमएम बारिश हुई (Weather Update)

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर बेंगलुरु के सबसे बड़े टेक पार्को में से एक मान्यता टेक पार्क में भी पानी भर गया है। येलाहंका का केंद्रीय विहार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। एनडीआरएफ, दमकल ा और आपातकालीन सेवा के कर्मचारी लोगों की मदद कर रहे हैं और बाहर जाने वालों को वहां से निकाल रहे हैं। येलाहंका में दो घंटे में 138 मिलीमीटर बारिश हुई है।

आंध्र में  मृतक संख्या 34 हुई, केंद्रीय दल ने किया Chennai का दौरा (Weather Update)

भारी बारिश व बाढ़ से आंध्र प्रदेश में मरने वालों की संख्या 34 हो गई है और अब भी 10 लोग लापता हैं। विजयवाड़ा-चेन्नई खंड पर एक रेलवे स्टेशन को यातायात के लिए खोल दिया गया है। क्षतिग्रस्त लाइन की मरम्मत करने के बाद यातायात खोला गया है। उधर केंद्रीय गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव राजीव शर्मा के नेतृत्व में चार सदस्यीय केंद्रीय दल ने चेन्नई के कई इलाकों दौरा किया और बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लिया है

जानिए क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी (Weather Update)

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर के ऊपर कम दबाव वाले क्षेत्र से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण से एक ट्रफ रेखा महाराष्ट्र तट तक फैली हुई है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण अंडमान सागर और आसपास के क्षेत्र पर बना हुआ है।

छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु और केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

Read More : Fish Enter Homes After Incessant Rains: मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुआ चेन्नई, घरों में पानी के साथ घुसीं मछलियां

Read More : Weather Update आज गुजरात के तटीय इलाकों में भी बारिश का अलर्ट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE