होम / Weather Update देश में कई जगह भारी बारिश का अनुमान, उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड

Weather Update देश में कई जगह भारी बारिश का अनुमान, उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड

Vir Singh • LAST UPDATED : December 1, 2021, 9:56 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weather Update भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश में कई जगह भारी बारिश का अनुमान जताया है। वहीं उत्तर भारत में ठंड बढ़ने के आसार हैं।

पहाड़ों में बर्फबारी के कारण पहाड़ी राज्य व मैदानी इलाकों, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में सर्दी बढ़ सकती है। उधर ओडिशा और गुजरात में जहां चक्रवाती तूफान की आशंका है वहीं महाराष्ट्र के उत्तर पश्चिम व गुजरात के उत्तरी हिस्से कल में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम कार्यालय ने बुलेटिन में यह जानकारी दी है।

अंडमान के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र (Weather Update)

IMD के अनुसार अंडमान सागर पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना है जो अगले 12 घंटों में विकसित हो सकता है। इसके बाद शुक्रवार के आसपास यह मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र तट से दूर पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

उत्तर-पूर्वी राज्यों में सप्ताहांत भारी बारिश के आसार (Weather Update)

IMD के अनुसार संभावना है कि उत्तर-पूर्वी राज्यों में भी 5-6 दिसंबर को बढ़ी हुई वर्षा गतिविधि का अनुभव होगा। इसी अवधि के दौरान अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

IMD ने तटीय ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर भी भारी से बहुत भारी वर्षा और ओडिशा के निकटवर्ती आंतरिक जिलों, पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भी भारी से बहुत भारी वर्षा का अनुमान लगाया है।

Read More :Weather Update हरियाणा, दिल्ली सहित कई राज्योंं में आज से बारिश का अनुमान

Read More :Weather Update Southern States बारिश व बाढ़ से अब तक 170 से ज्यादा लोगों की मौत

Read More :Weather Update आंध्र प्रदेश में बारिश का कोहराम जारी, अब तक 25 मौतें

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें