Tuesday, November 30, 2021
HomeNationalWeather Update आज गुजरात के तटीय इलाकों में भी बारिश का अलर्ट

Weather Update आज गुजरात के तटीय इलाकों में भी बारिश का अलर्ट

इंडिया न्यूज नई दिल्ली :

Weather Update गुजरात के तटीय इलाकों में आज बारिश की संभावना है। अहमदाबाद के मौसम विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी है। उधर चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के अनुसार तमिलनाडु के कोयंबटूर, तिरकुवल्लूर, कांचीपुरम, चेन्नई और चेंगलपट्टू जिलों में आज बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ स्तर पर रही। इस सप्ताह दिल्ली न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है।

Read More : Weather Update कुछ राज्यों में पांच दिन तक भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में धुंध

डिप्रेशन में बदला निम्न दबाव का क्षेत्र, तिरुपति में भारी बारिश (Weather Update)

Tirupati, Nov 18 (ANI): A view of waterlogged road during heavy rainfall, in Tirupati on Thursday. (ANI Photo)

दक्षिण बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव का क्षेत्र अब डिप्रेशन में बदल गया है। परिणामस्वरूप उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र में भारी बारिश हुई है और आगे भी होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अलर्ट के मद्देनजर तिरुमाला तिरुपति मंदिर के श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दोनों घाट रोड और पैदल ऊपर जाने के रास्ते को बंद कर दिया गया है। तिरुपति में भारी बारिश के कारण हालात ऐसे हैं कि पहाड़ी रास्ते में चट्टान गिर रहे हैं वहीं दूसरी ओर आसपास के घर जलमग्न हो गए हैं। पूरे चित्तूर जिले का यही हाल है।

Read More : Weather Update कर्नाटक के शिवमोग्गा ओर मलनाड में भारी बारिश

अलर्ट के चलते तमिलनाडु के कई जिलों के स्कूल व कॉलेज बंद (Weather Update)

डिप्रेशन के आज सुबह उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट को पार करने की संभावना थी। इसके कारण यहां भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश के अलर्ट के कारण तमिलनाडु के कई जिलों के स्कूलों व कालेजों में अवकाश का एलान कर दिया गया है। पुडुचेरी और कारईकाल में भी यही हाल है। बता दें कि हर साल अक्टूबर में नार्थ ईस्ट मानसून तमिलनाडु के तट पर दस्तक देता है और तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर जमकर बारिश होती है।

Read More : Tamilnadu Weather Update पानी-पानी चेन्नई, बारिश से अब तक 14 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE