होम / Weather Update दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार, महाराष्ट्र, कोंकण के लिए येलो अलर्ट

Weather Update दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार, महाराष्ट्र, कोंकण के लिए येलो अलर्ट

Vir Singh • LAST UPDATED : September 30, 2021, 8:08 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Weather Update मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में 2 अक्टूबर तक मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। IMD ने बताया है कि चक्रवात गुलाब के कारण दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

Weather Update अधिकतम तापमान करीब 35 डिग्री (Delhi)

Delhi-NCR में अधिकतम तापमान करीब 35 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं, न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के पास है। IMD के अनुसार गुजरात, उत्तरी कोंकण, उत्तर-मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में तेज बारिश की संभावना है। महाराष्ट्र के कई इलाकों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। बता दें कि येलो अलर्ट बिजली, तेज हवाओं और गरज के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिशह्ण का संकेत देता है।

Weather Update उत्तराखंड व हिमाचल में बारिश जारी, बिहार में अलर्ट

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में मानसून की बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी देहरादून समेत कई इलाकों में दिनभर तेज बारिश का क्रम बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक , आज से तीन दिन तक मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। उधर, बिहार में 30 सितंबर से लेकर 3 अक्टूबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Weather Update ओडिशा-बंगाल में भारी बारिश का अनुमान

ओडिशा मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के आसपास के तटीय क्षेत्रों पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना है। इसकी वजह से अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा के उत्तरी तटीय क्षेत्रों में मध्यम वर्षा और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। झारखंड और पश्चिम बंगाल से सटे जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। मछुआरों को 30 सितंबर तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, देश के पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में, बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी और पश्चिम बंगाल के आसपास के तटीय क्षेत्रों पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना है बारिश की प्रबल संभावना है।

Weather Update चक्रवात का खतरा बरकरार, हरियाणा में बारिश के आसार

मानसूनी बारिश और चक्रवात तूफान का खतरा अभी देश के कई राज्यों में जारी रहेगा। एक तरफ मानसून की विदाई अभी नहीं हुई है तो वहीं दूसरी तरफ चक्रवात ‘गुलाब तूफान’ के बाद ‘शाहीन तूफान’ की आशंका बढ़ती जा रही है। इसका प्रभाव महाराष्ट्र और गुजरात पर पड़ेगा। वहीं इसके प्रभाव से एक बार फिर से देश के अधिकतर राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं। तूफान का असर देश के मौसम पर भी लगातार पड़ रहा है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट की बात करें तो अगले कुछ घंटों में हरियाणा के यमुनानगर के आसपास क्षेत्रों में हल्की तीव्रता के साथ बारिश के आसार हैं। इसके अलावा यूपी के खुर्जा में बारिश के आसार बने हुए हैं।

Also Read : Weather Update : महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश का कहर, 13 लोगों की मौत, कई बेघर

Connect With Us: Twitter facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT