होम / Weather Update Today: बारिश और ओलावृष्टि से वापस लौटी ठंड, जानें कब तक ऐसा रहेगा मौसम?

Weather Update Today: बारिश और ओलावृष्टि से वापस लौटी ठंड, जानें कब तक ऐसा रहेगा मौसम?

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 21, 2023, 9:36 am IST

संबंधित खबरें

Weather Update Today: इस साल फरवरी माह से ही देशभर में गर्मी का प्रकोप शुरू हो गया था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि ठंड ने अलविदा कह दिया है लेकिन रिकॉर्ड गर्मी के बाद मौसम ने अचानक से करवट ली है। दिल्ली-NCR समेत देश के कई हिस्सों में सोमवार शाम को हुई बारिश और ठंडी हवा ने ठंड की वापसी करा दी है। इससे अधिकतम तापमान लगभग पांच डिग्री तक नीचे आ गया है।

24 मार्च को फिर बरसेंगे बादल  

इस संबंध में मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में अचानक बदलाव आया है। इसके अलावा एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसके कारण 24 मार्च को फिर से बारिश होगी और 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। 25 मार्च तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

दिल्ली में बारिश के साथ ओलावृष्टि 

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र की बात करें तो यहां बीते दिन बारिश और ओलावृष्टि के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी था। इस दौरान राजधानी के कुछ इलाकों में बारिश भी हुई। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 27.1 और न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। IMD के मुताबिक 11 सालों में 20 मार्च का सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।

लखनऊ में भी बदला मौसम

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में भी रविवार रात से शुरू हुई बारिश सोमवार तक रुक-रुककर अलग-अलग इलाकों में होती रही। ऐसे में आज भी बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना  है।

ये भी पढ़ेे: 21 किमी की यात्रा पर कैब ने वसूला 1526 रुपये, जानिए पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT