Monday, January 24, 2022
HomeNationalWeather Updation बारिश व बर्फबारी के कारण बढ़ी ठंड, अभी बना रहेगा...

Weather Updation बारिश व बर्फबारी के कारण बढ़ी ठंड, अभी बना रहेगा खराब मौसम

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weather Updation जम्मू-कश्मीर व आसपास के क्षेत्रों में एक पश्चिमी विक्षोभ व उत्तरी पाकिस्तान पर बने अन्य पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार यह अभी 9 जनवरी तक जारी रहने का अनुमान है। देश की राजधानी व एनसीआर के अलावा हरियाणा-पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर व उत्तर प्रदेश में भी बारिश अभी जारी रहेगी। पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर और आसपास के इलाकों पर बना हुआ है। उधर दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है।

भारी बारिश व तूफान की स्थिति के आसार, इन राज्यों में आज व कल बारिश (Weather Updation)

मौसम विभाग ने शनिवार यानी कल तक बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है। कल चंडीगढ़ हरियाणा व पंजाब में भारी बारिश की संभावना है। मध्य प्रदेश से लेकर विदर्भ तक भारी बारिश व तूफान की स्थिति बन सकती है।

skymet weather के मुताबिक आज मध्य व पूर्वी यूपी और उत्तरी मध्य प्रदेश के अलावा पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 7 और 8 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी। वहीं आईएमडी के मुताबिक आज मैदानी इलाकों में थोड़ी राहत रहेगी, जबकि पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बर्फबारी
की संभावना है।

दिल्ली व उत्तराखंड में भी बारिश की संभावना, राजस्थान में आरेंज अलर्ट (Weather Updation)

आईएमडी के अनुसार, लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से नौ जनवरी तक दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है और न्यूनतम तापमान में कल तक वृद्धि हो सकती है और यह 13-14 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। उत्तराखंड में कल व परसों कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। इससे जबरदस्त ठंड हो सकती है। राजस्थान के 11 जिलों में बारिश आॅरेंज अलर्ट जारी किया गया है।(Weather Updation)

Also Read : Weather North India Report पहाड़ों में भारी बारिश व बर्फबारी, अब भी अलर्ट जारी

Also Read : Weather North India Update बर्फबारी से फिर गुलजार कश्मीर, हिमाचल व उत्तराखंड

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE